लव पार्टनर को मोबाइल पर कभी न भेजें ऐसे मैसेजेज, वरना जल्द हो जाएंगी राहें जुदा जुदा

Never send such messages to your love partner on mobile, otherwise they will part ways soon.
Never send such messages to your love partner on mobile, otherwise they will part ways soon.
इस खबर को शेयर करें

Relationship Advice: किसी भी प्यार भरे रिश्ते में सबसे जरूरी होता है कि आप दोनों एक साथ ज्यादा से ज्यादा क्वालिटी टाइम स्पेंड करें, लेकिन आजकल की बिजी लाइफस्टाइल और वर्क प्रेशर की वजह से कपल को एक दूसरे के का साथ बहुत ज्यादा वक्त के लिए नहीं मिल पाता. ऐसे में जब दोनों पास नहीं होते तो मैसेजेज के जरिए ही बात हो पाती है, क्योंकि ऑफिस टाइम में कॉल पर ज्यादा बात करना मुमकिन नहीं है. हालांकि एक दूसरे को मैसेज करने में थोड़ी सावधानी बरतनी चाहिए, हो सकता है कोई गलती आप बार-बार कर रहे हैं और आपके पार्टनर को ये बात पसंद नहीं आ रही है, ऐसे में रिश्ता टूट सकता है. आइए जानते हैं कि मैसेज करने के दौरान वो कौन-कौन से मिस्टेक्स हैं जिनसे बचना चाहिए.

पार्टनर को मैसेज करते वक्त न करें ये गलतियां

1. लगातार मैसेज न करें
कुछ लोगों की आदत होती है कि वो प्यार या केयर शो करने के लिए अपने लव पार्टनर को लगातार मैसेज करते रहते हैं. कई बार ऐसा होता है कि वो किसी काम में बिजी हो और बार-बार आपके मैसेज से उसे परेशानी हो जाए. मैसेज करने से पहले ये पता कर लें कि वो इंसान अभी फ्री है या नहीं, वरना आपकी हरकत उसे इरिटेट कर सकती है और फिर इसका अंजाम ब्रेकअप भी हो सकता है.

2. मैसेज में डिटेल्ड चैट न करें
इससे बचने के लिए आपको अपने पार्टनर का बेसिक नेचर समझना होगा, कई बार ऐसा देखने को मिलता है कि कुछ इंसान मैसेज में लिखकर डिटेल्ड चैट करना पसंद नहीं करते. अगर बात लंबी करनी है तो बेहतर है कि सही वक्त का इंतजार करें और लंबी बातें करें. ऐसा करने से पार्टनर को आसानी होगी.

3. एक ही सवाल बार-बार न करें
कई बार हम अपने पार्टनर के पीछे पड़ जाते हैं और बार-बार उसे मैसेज कर के एक ही सवाल पूछते रहते हैं. हो सकता है कि ये सवाल उसे असहज कर रहे हों या फिर कम वक्त के कारण वो इसका जवाब तुरंत देने के मूड में न हो. ऐसे में आपको धैर्य रखना जरूरी है वरना पार्टनर को गुस्सा आ सकता है और फिर उसकी नजर में आप विलेन साबित हो सकते हैं.