इस महीने मार्केट में आ रहा नया इलेक्ट्रिक स्कूटर, फुल चार्ज पर इतना सफर करेगा तय

New electric scooter coming in the market this month, will travel so much on full charge
New electric scooter coming in the market this month, will travel so much on full charge
इस खबर को शेयर करें

iVOOMi Energy Electric Scooter Delivery Time: इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर निर्माता कंपनी iVOOMi एनर्जी नया इलेक्ट्रिक स्कूटर बाजार में उतारने जा रही है. कंपनी इसकी डिलीवरी जून के मध्य से शुरू करेगी. वहीं, इस स्कूटर को खरीदने के शौकीन लोगों के लिए इसकी बुकिंग शुरू कर दी गई है.

कंपनी ने इतनी रखी कीमत
कंपनी ने 30 मई से अपने S1 ई-स्कूटर की बुकिंग शुरू कर दी है और जून के मध्य से डिलीवरी शुरू करेगी. महाराष्ट्र की इस कंपनी ने इस साल मार्च में दो ई-स्कूटर मॉडल S1 और Jeet के दो वैरिएंट बाजार में उतारे थे. Jeet की कीमत 82,990 रुपये और Jeet प्रो की कीमत 95,990 रुपये है. वहीं, S1 की कीमत 84,999 रुपये रखी गई है. कंपनी ने एक बयान में कहा कि S1 ई-स्कूटर जिसे इंटरनेशनल सेंटर फॉर ऑटोमोटिव टेक्नोलॉजी (ICAT) से मंजूरी मिल गई है. इसकी जून के मध्य से डिलीवर की जाएगी.

स्कूटर सेगमेंट में बनेगा गेम चेंजर
iVOOMi Energy के को-फाउंडर और मैनेजिंग सुनील बंसल ने कहा कि हमें विश्वास है कि S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर सेगमेंट में गेम-चेंजर साबित होगा और हम इसे अपने सॉलिड-स्टेट इलेक्ट्रिक मोटर के प्रदर्शन को प्रदर्शित करने के अवसर के रूप में देखते हैं, जो एक बेहतरीन ड्राइविंग अनुभव और दक्षता प्रदान करता है.

50 से 54 किमी प्रति घंटा स्पीड
भारत में डिजाइन और निर्मित, S1 एक 2kW इलेक्ट्रिक मोटर द्वारा संचालित है, जो प्रति घंटे 50-54 किलोमीटर तक की गति प्रदान करता है. इलेक्ट्रिक स्कूटर में 60V, 2kWh स्वैपेबल ली-आयन बैटरी पैक दी गई है, जिससे काफी कम समय में बैटरी चार्ज होता है. इससे घर में बैटरी चार्ज करने के संकट से राहत मिलती है.

टेस्ट राइड शुरू
कंपनी के मुताबिक, इसे फुल चार्ज होने में 3-4 घंटे लगते हैं और एक बार बैटरी फुल चार्ज होने के बाद 100 किमी तक की राइडिंग रेंज मिलती है. कंपनी ने कहा कि उसका वाहन 28 मई से पुणे, नागपुर, गोंदिया, मुंबई, नांदेड़, कोल्हापुर, इचलकरंजी, अहमदनगर, सूरत, भावनगर, आदिपुर, कच्छ जैसे शहरों में कई टचपॉइंट पर टेस्ट राइड के लिए उपलब्ध हो चुका है. ग्राहकों को इस ई-स्कूटर के टेस्ट राइड के लिए 749 रुपये में प्री-बुक करने का विकल्प दिया गया है.