अगले महीने 3 राशि वालों की होगी बल्‍ले-बल्‍ले, जानें अपना मार्च 2022 का राशिफल

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्‍ली: वृषभ राशि के जातकों को यह महीना आर्थिक लाभ कराएगा तो धनु राशि वालों के लिए मुश्किलें लेकर आएगा. एस्‍ट्रो गुरु बेजान दारुवाला के पुत्र चिराग दारुवाला से जानते हैं कि आपके लिए मार्च का महीना कैसा रहेगा.

मेष (Aries): गणेशजी कहते हैं कि यह महीना आपके लिए बहुत अच्छा रहने वाला है. आपकी मेहनत रंग लाएगी. आप उन लोगों के संपर्क में रह सकते हैं जो आपसे दूर रहते हैं. परिवार को लेकर चिंता हो सकती है. स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं पर आपको ध्यान देना होगा. छात्रों के लिए पढ़ाई के लिए यह महीना सामान्य रहेगा.

वृषभ (Taurus): गणेशजी कहते हैं कि वृषभ राशि के लोगों को यह महीना अपने वित्त और व्यवसाय के लिए अनुकूल हो सकता है. आपको माता से कुछ लाभ मिल सकता है और साथ ही आप वाहन ले सकते हैं. प्रेम के रास्ते में कुछ रुकावटें आ सकती हैं, लेकिन फिर भी दांपत्य जीवन में आपके प्रेम संबंध सफलतापूर्वक बदल सकते हैं. विवाहित लोगों को संतानोत्पत्ति का योग होता है.

मिथुन (Gemini): गणेशजी कहते हैं कि जीवन पथ को पार करने के लिए यह महीना बहुत कठिन साबित हो सकता है. यह महीना आपको शारीरिक और मानसिक रूप से परेशान कर सकता है. अपने स्वास्थ्य पर पूरा ध्यान दें. कोई भी फैसला लेने से पहले आपको सोच-समझकर चलना चाहिए. आर्थिक रूप से यह महीना सुखद नहीं है क्योंकि आप अधिक खर्च कर सकते हैं.

कर्क (Cancer): गणेशजी कहते हैं कि जून का यह महीना आपको मिले-जुले फल देगा. परिवार में सुख-शांति की प्राप्ति होगी. आपको अपने भाई-बहनों के साथ कुछ मुद्दों का अनुभव होगा. इस महीने आपको काम पर ज्यादा ध्यान देना होगा. आप अपने पार्टनर के साथ बेहतरीन समय बिता सकते हैं.

सिंह (Leo): गणेशजी कहते हैं कि यह महीना आपके लिए ढेर सारी सकारात्मकता लेकर आया है. वित्त के मामले में आपको कई लाभ प्राप्त होंगे. कुछ लोग वाहन खरीदने के इच्छुक हो सकते हैं. आपका और आपके परिवार का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा लेकिन माता और जीवनसाथी का स्वास्थ्य आपकी चिंता का विषय रहेगा. छात्रों के लिए यह महीना बेहतरीन है.

कन्या (Virgo): गणेशजी कहते हैं कि कन्या राशि वालों को इस महीने ज्यादा फायदा नहीं होगा. पारिवारिक जीवन आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा. आपके बच्चे अच्छा प्रदर्शन करेंगे. घर में काफी माहौल रहेगा और साथ ही परिवार के सदस्यों का भी सहयोग मिलेगा. आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर होगी. छात्रों के लिए यह एक अच्छा समय है.

तुला (Libra): गणेशजी कहते हैं कि इस माह करियर पर ध्यान दें. भाग्य को चमकने की जरूरत है. इस समय की गई मेहनत का भविष्य में बहुत अच्छा परिणाम मिलेगा. विद्यार्थी वर्ग के लिए सीखने के साथ-साथ खेलना-कूदना भी काफी फायदेमंद रहेगा. प्रेमी रिश्तेदारों और परिवार से बात कर सकते हैं.

वृश्चिक (Scorpio): गणेशजी कहते हैं कि इस माह आकर्षक व्यक्तित्व दूसरों को अपनी ओर आकर्षित करेगा, जिससे आपके करियर को भी लाभ होगा. वहीं, इलेक्ट्रॉनिक सामान बेचने वाले व्यापारी वर्ग को आर्थिक नुकसान से सावधान रहने पर अच्छा मुनाफा कमा सकेंगे. सिर के पिछले हिस्से में चोट लगने की संभावना है. घर की सुख-सुविधाओं से जुड़े सामानों में वृद्धि होगी.

धनु (Sagittarius): गणेशजी कहते हैं कि यह महीना आपके लिए काफी परेशानी भरा हो सकता है. आपको अपने काम को लेकर बहुत सावधान रहना होगा. आप किसी भी स्थिति का सामना कर सकते हैं और जीत सकते हैं. पारिवारिक मामलों से सावधान रहें क्योंकि यह महीना आपके लिए अनुकूल नहीं है. परिवार के सदस्यों के बीच अनबन होने की संभावना है.

मकर (Capricorn): गणेशजी कहते हैं कि मकर राशि के जातकों को इस माह शारीरिक कष्टों का सामना करना पड़ेगा. पैसों से जुड़े मामलों में इस महीने सतर्क रहें. किसी भी दस्तावेज पर हस्ताक्षर करते समय कृपया इसे ध्यान से पढ़ें. अविवाहित लोगों को इस माह विवाह का प्रस्ताव मिल सकता है. बिजली के उपकरणों से सावधान रहें.

कुंभ (Aquarius): गणेशजी कहते हैं कि इस महीने आर्थिक स्थिति अच्छी हो सकती है, आपको पेशेवर रूप से काम करना होगा. शासक वर्ग से मित्रता और घनिष्ठता बढ़ाई जा सकती है. उनका सम्मान करना उन्हें पूरा सम्मान देना है. हाथ का ध्यान रखें चोट लगने की संभावना है. दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी. प्रेम प्रसंग से जुड़े लोगों के बीच संबंध प्रगाढ़ होंगे.

मीन (Pisces): गणेशजी कहते हैं कि यह महीना आपके लिए अच्छे और बुरे दोनों तरह के फल देने वाला है. आप किसी को पैसे उधार नहीं दे सकते, परेशानी हो सकती है. आप अपने गुप्त शत्रुओं पर विजय पाने और उन्हें अपना मित्र बनाने में भी सक्षम होंगे. जीवन का आनंद लेने का यह सही समय है. लेकिन आप अपने स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव देख सकते हैं.