अभी अभीः 1 अक्टूबर को पीएम मोदी करने वाले है सबसे बडा ऐलान, बदल जायेगा सबकुछ

5G Service Launch: भारत में आधिकारिक तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5G सर्विस लॉन्च करेंगे। IMC ने अपने ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट करते हुए कहा है कि एशिया के सबसे बड़े टेक्नोलॉजी प्रोग्राम को देखने के लिए 1 अक्टूबर को हमारे साथ प्रगति मैदान में जुड़ें।

Now now: PM Modi is going to make the biggest announcement on October 1, everything will change
Now now: PM Modi is going to make the biggest announcement on October 1, everything will change
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारतीय मोबाइल कांग्रेस 2022 में 1 अक्टूबर को देश में 5G सर्विस लॉन्च करेंगे। इस दौरान रिलायंस जियो के मुकेश अंबानी, एयरटेल के सुनील मित्तल और वोडाफोन आइडिया के कुमार मंगलम बिड़ला मौजूद होंगे। इंडिया मोबाइल कांग्रेस (आईएमसी) की आधिकारिक वेबसाइट से पता चला है कि पीएम मोदी वार्षिक कार्यक्रम का उद्घाटन करेंगे। इस दौरान पहली बार देश में 5G सर्विस को आधिकारिक तौर पर उपलब्ध कराया जाएगा। IMC ने अपने ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट करते हुए कहा है कि एशिया के सबसे बड़े टेक्नोलॉजी प्रोग्राम को देखने के लिए 1 अक्टूबर को हमारे साथ प्रगति मैदान में जुड़ें।

रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) के अध्यक्ष मुकेश अंबानी ने कहा, “Reliance Jio इस दिवाली 2022 तक कई प्रमुख शहरों में Jio 5G को रोल आउट कर सकती है। कंपनी ने पहले ही कहा था कि वो पहले 13 शहरों में 5जी सर्वि को लॉन्च करेगी। हमारी योजना महीने दर महीने Jio 5G को बेहतर बनाने की होगी। दिसंबर 2023 तक, हम अपने देश के हर शहर, हर तालुका और हर तहसील में Jio 5G को उपलब्ध कराएंगे।”

सबसे बड़े दूरसंचार ऑपरेटर के चीफ एग्जीक्यूटिव गोपाल विट्टल ने इस महीने की शुरुआत में कहा था कि भारती एयरटेल लिमिटेड अपनी 5G सर्विसेज को लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है और 2023 के आखिरी तक शहरों को कवर करेगा। इसके बाद हम पूरे देश में तेजी से विस्तार करेंगे। 3जी और 4जी की तरह, टेलिकॉम कंपनियां भी जल्द ही सपोर्टेड 5G टैरिफ प्लान्स की घोषणा करेगी। साथ ही उम्मीद जताई जा रही है कि यूजर्स को अपने डिवाइसेज पर 5G सर्विसेज का इस्तेमाल करने के लिए शायद ज्यादा भुगतान करना पड़े।