राजस्थान भाजपा कार्यालय की ओर मार्च कर रहे एनएसयूआई कार्यकर्ताओं की पुलिस से झड़प, बल प्रयोग

NSUI workers marching towards Rajasthan BJP office clash with police, use force
NSUI workers marching towards Rajasthan BJP office clash with police, use force
इस खबर को शेयर करें

जयपुर। प्रदेश भाजपा के नए अध्यक्ष सीपी जोशी के पदभार ग्रहण समारोह में जाने की बात अड़े एनएसयूआई कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच आज झड़प हो गई, जिसके बाद पुलिस ने एनएसयूआई कार्यकर्ताओं पर हल्का बल प्रयोग करके उन्हें खदेड़ दिया। पुलिस बल प्रयोग से नाराज एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी भी। दरअसल एनएसयूआई कार्यकर्ताओं का कहना था कि बीजेपी के नवनियुक्त अध्यक्ष सीपी जोशी पहले एनएसयूआई में रहे हैं, इस नाते में उन्हें बधाई देने जा रहे थे लेकिन पुलिस उन्हें आगे जाने नहीं दे रही थी।

इससे पहले पीसीसी मुख्यालय से सैकड़ों की तादाद में एनएसयूआई कार्यकर्ता प्रदेशाध्यक्ष अभिषेक चौधरी के नेतृत्व में बीजेपी कार्यालय की तरफ रवाना हुए थे लेकिन पुलिस ने उन्हें गवर्नमेंट हॉस्टल के पास बैरिकेड्स लगाकर रोक लिया। इस दौरान एनएसयूआई कार्यकर्ता बैरिकेड तोड़कर आगे बढ़ने का प्रयास करने लगे जिस पर उनकी पुलिस के साथ धक्का-मुक्की भी हुई। इसके बाद पुलिस ने हल्का बल प्रयोग करके उन्हें खदेड़ दिया। पुलिस कार्रवाई से नाराज होकर एनएसयूआई कार्यकर्ता सड़क पर ही धरने पर बैठ गए जिसके बाद पुलिस ने उन्हें समझा-बुझाकर वापस भेजा।

इससे पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के संसद सदस्यता समाप्त किए जाने को लेकर भी एनएसयूआई ने विरोध प्रदर्शन किया था। एनएसयूआई ने राहुल गांधी के समर्थन में जमकर नारेबाजी की थी तो वहीं केंद्र सरकार के खिलाफ अपना आक्रोश व्यक्त किया।