ODI World Cup: वर्ल्ड कप के लिए चुपके से चुन लिए गए ये खिलाड़ी! 5 स्टार होटल में रोहित-द्रविड़ की मीटिंग

ODI World Cup: These players were secretly selected for the World Cup! Rohit-Dravid meeting in 5 star hotel
ODI World Cup: These players were secretly selected for the World Cup! Rohit-Dravid meeting in 5 star hotel
इस खबर को शेयर करें

Indian Team, ODI World Cup: भारत की मेजबानी में इसी साल वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup-2023) खेला जाना है. यूं तो इस आईसीसी टूर्नामेंट के लिए कई खिलाड़ी पहले से ही तय हैं लेकिन रणनीति और प्लान पहले से ही बनने लगते हैं. फिलहाल टीम इंडिया का फोकस वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final-2023) पर है.

7 जून से है WTC फाइनल
लंदन के केनिंगटन ओवल मैदान पर भारतीय टीम को आगामी 7 जून से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच (WTC Final) खेलना है. उसकी भिड़ंत ऑस्ट्रेलियाई टीम से होगी. टीम इंडिया की कप्तानी धाकड़ ओपनर रोहित शर्मा संभालेंगे जबकि ऑस्ट्रेलिया का नेतृत्व स्टार पेसर पैट कमिंस करेंगे. जो भी टीम इसे जीतेगी, पहली बार टेस्ट चैंपियन बनेगी. पिछले साल भारत के पास मौका था लेकिन उसे फाइनल में न्यूजीलैंड ने हराया था.

वर्ल्ड कप ट्रॉफी पर BCCI की नजरें
भारत को पिछले साल ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में हार झेलनी पड़ी थी. इंग्लैंड के हाथों टीम इंडिया को मिली 10 विकेट की करारी शिकस्त से बौखलाए बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारी इस साल भारत में होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप और वनडे विश्व कप पर नजरें गड़ाए हैं. इसे लेकर साल की शुरुआत में बड़ी बैठक भी कई गई थी. साल के पहले ही दिन यानी 1 जनवरी, 2023 को बोर्ड सचिव जय शाह ने भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़, राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के अध्यक्ष वीवीएस लक्ष्मण, भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा, तब चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा के साथ समीक्षा बैठक के लिए मुलाकात की. ये मीटिंग एक 5-स्टार होटल में की गई थी.

शॉर्टलिस्ट किए गए 20 खिलाड़ी
बीसीसीआई ने तब ही वर्ल्ड कप के लिए 20 खिलाड़ियों को शॉर्टलिस्ट कर लिया था. टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक, उस मीटिंग का हिस्सा रहे विश्वस्त सूत्र ने इसकी जानकारी दी. समीक्षा बैठक में ये तय किया गया था कि 2023 वर्ल्ड कप तक यही 20 खिलाड़ी टीम में रोटेट किए जाएंगे. हालांकि बोर्ड का फिलहाल फोकस पूरी तरह से WTC फाइनल पर है. हाल में बीसीसीआई ने आईपीएल के 16वें सीजन (IPL-2023) का सफल आयोजन किया है.

2013 से खाली है हाथ
भारतीय टीम साल 2013 से कोई भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीत पाई है. उसने तब दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में चैंपियंस ट्रॉफी अपने नाम की थी. टीम इंडिया को वनडे फॉर्मेट में 1983 और 2011 में वर्ल्ड कप जीतने का गौरव हासिल हुआ है. साल 2007 में टीम इंडिया ने धोनी के ही नेतृत्व में टी20 वर्ल्ड कप भी जीता था.