किसी भी दिन शिवलिंग पर अर्पित कर दें ये एक चीज, चुंबक की तरह खींचा चला आएगा पैसा

Offer this one thing on Shivling any day, money will be drawn like a magnet
Offer this one thing on Shivling any day, money will be drawn like a magnet
इस खबर को शेयर करें

Shivling ke Totke: भगवान भोलेनाथ की पूजा-अर्चना करने से, वह अपने भक्तों से जल्द प्रसन्न हो जाते हैं. यही कारण है कि भक्त शिवमंदिर जाकर शिवलिंग पर पानी, दूध के साथ कई चीजें अर्पित कर खुशहाली की कामना करते हैं. भगवान शिव की अगर विधिपूर्वक पूजा की जाए तो संतान, धन, ज्ञान और मोक्ष की प्राप्ति होती है. शिवलिंग पर कुछ खास चीजें अर्पित करनी चाहिए. इनमें काले तिल और काली मिर्च का विशेष महत्व होता है. ये दोनों चीजें अगर शिवलिंग पर चढ़ाई जाएं तो आप पर भगवान शिव की कृपा बरसनी तय है.

मनोकामना पूर्ति
शिवलिंग पर काले तिल और काली मिर्च अर्पित करना बेहद शुभ माना गया है. इसके लिए काली मिर्च का 1 दाना और 7 काले तिल लेकर शिवलिंग पर चढ़ा दें और अपनी मनोकामना भोलेनाथ के सम्मुख रखें. इस उपाय को वैसे तो किसी भी दिन किया जा सकता है, लेकिन मासिक शिवरात्रि के दिन करना शुभ माना जाता है.

दोष से राहत
जिन लोगों की कुंडली में शनि, राहु और केतु अशुभ स्थिति में होते हैं, उन लोगों के लिए काले तिल का उपाय बेहद लाभकारी माना जाता है. शिवलिंग पर काले तिल अर्पित करने से कालसर्प दोष, शनि की साढ़े साती और ढैय्या के प्रभाव से राहत मिलती है.

रोगों का नाश
शिवपुराण के अनुसार, शिवलिंग पर काली मिर्च अर्पित करने से रोगों का नाश होता है और साथ ही व्यक्ति को सुख-समृद्धि की प्राप्ति होती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.AAJ KI NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)