मुजफ्फरनगर की यातायात व्यवस्था को दुरुस्त करने में जुटे अधिकारी, जाम व हादसों से बचने के लिए एसएसपी ने किया मंथन

Officers engaged in improving the traffic system of Muzaffarnagar, SSP brainstormed to avoid jams and accidents
Officers engaged in improving the traffic system of Muzaffarnagar, SSP brainstormed to avoid jams and accidents
इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। मुजफ्फरनगर जिले की यातायात व्‍यवस्‍था दुरुस्‍त करने के लिए एसएसपी संजीव सुमन ने अधीनस्‍थ पुलिस अधिकारियों के साथ मैराथन मीटिंग की। घंटों चली मीटिंग के दौरान शहर को जनपद के व‍िभिन्‍न कस्‍बों को जाम से बचाने पर गहन चर्चा हुई। इस दौरान जनपद की व‍िभिन्‍न सड़कों पर प्रत‍िदिन होने वाले हादसों को टालने की रणनीति भी बनाई गई।

यातायात व्यवस्था सुदृढ करने के लिए एसएसपी संजीव सुमन ने जिले के सभी राजपत्रित अधिकारी और थाना प्रभारियों के साथ पुलिस लाइन सभागार में मीटिंग बुलाई। मीटिंग में एसपी सिटी सत्य नारायण सिंह, एसपी क्राइम प्रशान्त कुमार प्रसाद, एएसपी आयुष विक्रम सिंह और सभी सीओ तथा प्रभारी निरीक्षक यातायात एवं थाना प्रभारीगण मौजूद रहे।

कार्रवाई के लिए किया निर्देशित
एसएसपी ने जनपद में यातायात व्यवस्था सुदृढ़ करने, जाम की समस्या से निजात पाने एवं सड़क दुर्घटनाओं मे कमी लाने के लिए सभी को नए सिरे से कार्ययोजना तैयार करने, रास्ता बाधित करने वाले, बिना नंबर गाडी चलाने, स्पीड ड्राइविंग करने वाले, मॉडीफाइड साइलेंसर, नशे के हालत में गाडी चलाने तथा नो पार्किंग में वाहन खड़ा करने वालों पर प्रभावी कार्यवाही करने के लिए निर्देशित किया।

ब्लैक स्पॉट करें चिह्नित
एसएसपी ने सभी अधिकारियों को अपने-अपने थाना क्षेत्रों में ब्लैक स्पॉट में सुधार तथा सड़क दुर्घटनाओं की रोकथाम के लिए अत्यधिक दुर्घटना जन्म स्थलों को चिन्हित कर दुर्घटना के वास्तविक कारणों का विश्लेषण करते हुए कार्ययोजना तैयार करने, दुर्घटना के प्रकरणों में आरोपी चालक का लाइसेंस निरस्तीकरण हेतु परिवहन विभाग से सम्पर्क कर आवश्यक कार्यवाही करने के लिए निर्देशित किया।

सार्वजनिक स्थानों पर करें जागरूक
इसके अतिरिक्त एसएसपी ने आम जनमानस को यातायात नियमों के प्रति जागरुक करने के लिए अपने-अपने थाना क्षेत्रों के स्कूल-कॉलेज, ग्राम पंचायतों, सार्वजनिक स्थानों पर यातायात जन जागरूकता कार्यक्रम आयोजित करते हुए सभी को यातायात नियमों का पालन करने के लिए जागरुक करने सहित अन्य आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।