ओ तेरी! सरसों तेल की कीमत सातवें आसमान से धड़ाम, एक लीटर की मात्र इतने रुपये में करें खरीदारी

Oh yours! Mustard oil price rises from the seventh sky, buy one liter for just Rs.
Oh yours! Mustard oil price rises from the seventh sky, buy one liter for just Rs.
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्लीः महंगाई पर काबू पाने के लिए केंद्र सरकार बड़े-बड़े कदम उठा रही है, लेकिन फिर भी वस्तुओं की बढ़ती दरें बेकाबू हैं। हालात ये हैं कि अब तक खुदरा बाजारों से खरीदारी करना भी दांत खट्टे कर रहा है। सब्जियों, दालों से लेकर सरसों तेल की कीमतें बेलगाम हैं, जिससे आम लोगों की जेब का बजट बिगड़ता जा रहा है।

दूसरी ओर राहत की बात यह है कि महंगाई होने के बाद भी सरसों का तेल अपने हाई लेवल रेट से करीब 55 रुपये प्रति लीटर सस्ते में बिक रहा है, जिसका आप आसानी से खरीदारी कर सकते हैं। देश के सबसे बड़े सूबे यूपी के कई शहरों में सरसों का भाव 155 रुपये प्रति लीटर दर्ज किया जा रहा है। वहीं, राज्य में बीते महीने सरसों का तेल 181 रुपये प्रति लीटर दर्ज किया गया था। वहीं, आज 27 सितंबर मंगलवार को उत्तर प्रदेश में सरसों का तेल 155 रुपये प्रति लीटर पर खुला है।

इतना ही नहीं, यूपी यूपी में सरसों के तेल की कीमत अन्य राज्यों की तुलना में आज भी नीचे हैं। आज 28 सितंबर को 15 रुपये प्रति लीटर दामों में गिरावट दर्ज की गई।

यूपी के इन शहरों में जानिए सरसों तेल की कीमत
यूपी के तिलहन बाजार में बुधवार को सरसों के तेल की सबसे कम कीमत हाथरस में एक बार फिर 144 रुपये प्रति लीटर दर्ज की जा रही है। वहीं, इससे पहले 26 सितंबर को गाजियाबाद की मंडी में 150 रुपये तक पहुंच गए थे। वहीं, उससे पहले लगातार दो दिन सबसे कम रेट औरैया में 144 रुपये प्रति लीटर थे तो उससे पहले लगातार चार दिन सरसों के तेल के रेट हाथरस में 144 रुपये थे।

कानपुर में एक लीटर तेल का भाव
तेल तिलहन बाजार में आज सरसों के तेल के अधिकतम रेट 28 सितंबर को कानपुर में लगातार 29वें दिन 180 रुपये हैं। इससे पहले सरसों का तेल 28 अगस्त को हमीरपुर में महज 162 रुपये प्रति लीटर दर्ज किया गया था। वहीं उससे पहले कानपुर में लगातार 21 दिन 180 रुपये प्रति लीटर था। इसी तरह सरसों के तेल के सर्वाधिक रेट 10 अगस्त को हमीरपुर में 162 रुपये प्रति लीटर दर्ज किए गए थे।