KL Rahul की एक गलती छीन लेगी उनसे बादशाहत!

One mistake of KL Rahul will take away the kingship from him!
One mistake of KL Rahul will take away the kingship from him!
इस खबर को शेयर करें

KL Rahul Team India: भारतीय फैंस को अब साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज का इंतजार है. इस सीरीज में भारत की कमान केएल राहुल (KL Rahul) के हाथों में होगी. इस सीरीज में बड़े-बड़े खिलाड़ियों को रेस्ट दिया गया है, ऐसे में केएल राहुल के सामने युवा खिलाड़ियों के साथ सीरीज जीतने की बड़ी चुनौती होगी. ये सीरीज राहुल के लिए काफी अहम रहने वाली है, क्योंकि बतौर कप्तान राहुल के आंकड़े काफी खराब रहे हैं.

राहुल की बादशाहत को खतरा
केएल राहुल (KL Rahul) दूसरी बार टीम इंडिया (Team India) की कप्तानी करते दिखाई देंगे, लेकिन उन्होंने अभी तक बतौर कप्तान एक भी मैच नहीं जीता है. राहुल ने साउथ अफ्रीका दौरे पर एक टेस्ट और तीन वनडे इंटरनेशनल मैचों में कप्तानी की थी, इन सभी मैचों में टीम को हार का सामना करना पड़ा था, ऐसे में ये सीरीज उनके लिए काफी अहम रहने वाली है. हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर जैसे प्लेयर्स कप्तानी की कतार में मौजूद हैं, लेकिन चयनकर्ताओं ने राहुल को बतौर कप्तान खुद को साबित करने का एक और मौका दिया है.

IPL 2022 में बतौर कप्तान
आईपीएल 2022 बतौर कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) के लिए काफी शानदार सीजन रहा. इस सीजन में वे लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) की कप्तानी कर रहे थे. उनकी टीम ने इस सीजन में 15 में से 9 मुकाबले जीते थे और प्लेऑफ तक का सफर तय किया था. केएल राहुल के लिए ये सीजन बलले से भी काफी शानदार रहा. उन्होंने 15 मैचों में 51.33 की औसत से 616 रन बनाए. इस सीजन उनके बल्ले से 4 अर्धशतक और 2 शतक निकले.

हार्दिक पांड्या सबसे बड़े दावेदार
आईपीएल 2022 के बाद हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) कप्तानी के सबसे बड़े दावेदार बनकर सामने आए हैं. हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) बतौर कप्तान अपने पहले ही आईपीएल सीजन में चैंपियन बने. हार्दिक की कप्तानी में उनकी टीम ने काफी शानदार खेल दिखाया. बतौर कप्तान हार्दिक पांड्या ने 487 रन बनाए और 8 विकेट भी चटकाए. हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) आने वाले समय में टीम इंडिया की कप्तानी करते हुए दिखाई दे सकते हैं.