यूपी में फिर ऑरेंज अलर्ट जारी, इन 72 जिलों में तेज बारिश और ओले गिरने की चेतावनी

Orange alert issued again in UP, warning of heavy rain and hailstorm in these 72 districts
Orange alert issued again in UP, warning of heavy rain and hailstorm in these 72 districts
इस खबर को शेयर करें

UP Weather News: उत्तर प्रदेश के ज्यादातर जिलों में शनिवार को जमकर बारिश हुई है. राज्य के कई जिलों में बारिश के साथ तेज हवाएं भी चली और ओले भी गिरे हैं. ओले गिरने से किसानों की फसलों को बड़ा नुकसान हुआ है. वहीं आईएमडी (IMD) की ओर से रविवार को भी राज्य में तेज बारिश की संभावना को देखते हुए ऑरेंज अलर्ट (Orange Alert) जारी किया गया है. यूपी में रविवार को 72 जिलों में बारिश की संभावना को देखते हुए अलर्ट जारी किया गया है.

यूपी में रविवार को आईएमडी ने शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, हापुड़, नोएडा, बुलंदशहर, बिजनौर और आसपास के इलाकों में तेज बारिश को देखते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. तेज बारिश के साथ ही ओले गिरने और तेज हवाएं चलने की भी संभावना है. इसके अलावा मौसम विभाग ने राज्य के 63 जिलों में बारिश की संभावना को देखते हुए येलो अलर्ट जारी किया है.

इन जिलों में येलो अलर्ट
यूपी में रविवार को फतेहपुर, प्रतापगढ़, जौनपुर, गाजीपुर, आजमगढ़, मऊ, बलिया, देवरिया, गोरखपुर, संत कबीर नगर, बस्ती, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, गोंड़ा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, फरुर्खाबाद, कन्नौज, कानपुर देहात, कानपुर शहर, उन्नाव, लखनऊ, बाराबंकी, राय बेरली, अमेठी, सुल्तानपुर, अयोध्या, अंबेडकर नगर, सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, अलीगढ़, बागपत, मेरठ, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, कासगंज, एटा, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुर, इटावा, औरैया, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, संभल, बदायूं और जालौन में येलो अलर्ट जारी है.

वहीं दूसरी ओर यूपी में शनिवार को जमकर बारिश हुई है. राज्य के पश्चिमी जिलों के अलावा कई अन्य जिलों में ओले भी गिरे हैं. प्रयागराज, नोएडा, ललीतपुर, हमीरपुर और प्रतापगढ़ समेत कई अन्य जिलों में बारिश के साथ शनिवार को ओले गिरे हैं. बता दें कि बारिश के कारण तापमान में भी कमी आई है. रविवार को भी पूरे दिन आसमान में बादल छाए रहने की संभावना है.