Paan ke Patton ke Upay: आर्थिक परेशानी से रहते हैं परेशान? कर लें ये उपाय, जल्द मिलेगा फायदा

Paan ke Patton ke Upay: Are you troubled by financial problems? Take this remedy, you will get benefit soon
Paan ke Patton ke Upay: Are you troubled by financial problems? Take this remedy, you will get benefit soon
इस खबर को शेयर करें

Paan ke Patton ke Upay: अगर आप आर्थिक परेशानियों से घिरे हुए हैं. आपके बनते हुए काम अटक रहे हैं. आपके घर में अशांति और क्लेश का माहौल बना हुआ है या फिर घर से बीमारी निकलने का नाम नहीं ले रही तो आप पान के पत्तों (Paan ke Patton) का उपाय कर इन समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं. आइए जानते हैं कि ऐसा कैसे हो सकता है.

पूजा की थाली में रखी हर सामग्री का महत्व

यह तो हम सभी जानते हैं कि सनातन धर्म में पूजा-पाठ के लिए कई तरह की सामग्री का इस्तेमाल किया जाता है. इनमें से हरेक सामग्री का अपना अलग-अलग महत्व होता है, जिससे हमें विभिन्न तरह का फल प्राप्त होता है. इन्हीं में से एक सामग्री है पान का पत्ता (Paan ke Patton). काफी लोग पान के पत्ते को केवल खाने लायक ही समझते हैं लेकिन ऐसा नहीं है. पान के पत्ते से देवी-देवताओं की पूजा भी का जाती है.

मंगल-शनि को बजरंग बली को अर्पित करें पान का पत्ता

धर्म ग्रंथों में कहा गया है कि अगर मंगलवार और शनिवार को बजरंग बली को पान का पत्ता अर्पित किया जाए तो सारे अटके हुए काम पूरे हो जाते हैं. साथ ही घर में क्लेश और बीमारियां भी भाग जाती हैं. माना जाता है कि बुधवार को पान के पत्ते (Paan ke Patton) का सेवन करना चाहिए. ऐसा करने से इंसान में बाहुबल और मानसिक ताकत में वृद्धि होती है.

बुरी बलाएं उतारने के लिए करें ये उपाय

कई शास्त्रों में कहा गया है कि अगर किसी व्यक्ति को नजर या टोटका हो गया हो तो पान के पत्ते (Paan ke Patton) में गुलाब की कुछ पंखुड़ियां रखकर उसे खिला देनी चाहिए. ऐसा करने से उस व्यक्ति से सारी बुरी बलाएं उतर जाती हैं. अगर आप कोई शुभ काम शुरू करना चाहते हैं भगवान गणेश को पान के पत्तों पर केसर रखकर समर्पित कर दें. ऐसा करने से गजानन प्रसन्न हो जाते हैं और जीवन में सभी परेशानियों से मुक्ति दिला देते हैं.

इस उपाय से घर का माहौल हो जाता है ठीक

अगर आपके घर में नकारात्मकता पसरी हुई हो और पारिवारिक सदस्यों में कलह का माहौल रहता हो तो घर के मेन गेट पर पान के पत्तों (Paan ke Patton) को रोजाना लटकाना शुरू करें. मान्यता है कि ऐसा करने से घर की नकारात्मकता खत्म हो जाती है और परिवार में सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है.

कटा-फटा नहीं होना चाहिए पान का पत्ता

जब भी आप घर में पूजा की थाली तैयार करें तो इस बात का खास ख्याल रखें कि उसमें रखा हुआ पान का पत्ता (Paan ke Patton) कटा-फटा या सूखा नहीं होना चाहिए. हमेशा ताजा हरा, चमकदार और पूर्ण पत्ता ही थाली में रखना चाहिए. ऐसा न करने से आपको पूजा का पूरा फल नहीं मिल पाता.