भारत से मैच हारने पर फूट-फूटकर रोने लगा PAK क्रिकेटर, रोहित शर्मा ने दिया सहारा

PAK cricketer started crying bitterly after losing the match to India, Rohit Sharma gave support
PAK cricketer started crying bitterly after losing the match to India, Rohit Sharma gave support
इस खबर को शेयर करें

India vs Pakistan: भारत ने रविवार को खेले गए टी20 वर्ल्ड कप 2024 के कांटेदार मुकाबले में पाकिस्तान को 6 रन से हरा दिया. टीम इंडिया के खिलाफ बेहद करीबी मैच हारने के बाद पाकिस्तानी क्रिकेटर नसीम शाह बीच मैदान पर फूट-फूटकर रोने लगे. पाकिस्तानी तेज गेंदबाज नसीम शाह को रोता देख भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने भी उन्हें सहारा दिया. बता दें कि पाकिस्तान के सामने जीत के लिए 120 रनों का आसान सा लक्ष्य था, लेकिन भारतीय तेज गेंदबाजों ने उसकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया. टीम इंडिया के गेंदबाजों ने 120 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तानी टीम को 113 रन के स्कोर पर ही रोक दिया.

भारत से मैच हारने पर फूट-फूटकर रोने लगा PAK क्रिकेटर

पाकिस्तान को जीत के लिए आखिरी 6 गेंदों में 18 रन की जरूरत थी, जिसे बनाया जा सकता था. पाकिस्तान के लिए उस वक्त इमाद वसीम और नसीम शाह क्रीज पर मौजूद थे. आखिरी ओवर में अर्शदीप सिंह ने पहली ही गेंद पर इमाद वसीम (15) को आउट कर पाकिस्तान की हार तय कर दी. इसके बाद नसीम शाह और शाहीन शाह अफरीदी के पास पाकिस्तान को जीत दिलाने का मौका था. नसीम शाह ने आखिरी ओवर में चौथी और पांचवीं गेंद पर लगातार दो चौके भी लगाए, लेकिन फिर भी पाकिस्तान मैच हार गई.

रोहित शर्मा ने दिया सहारा

अर्शदीप सिंह ने आखिरी ओवर में अपना कमाल दिखाया और आखिरी ओवर में सिर्फ 11 रन दिए. भारत के खिलाफ 6 रन से मैच हारने के बाद नसीम शाह अचानक फूट-फूटकर रोने लगे. शाहीन शाह अफरीदी ने नसीम शाह के दर्द को कम करने की कोशिश. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने भी नसीम शाह के कंधे पर हाथ रखते हुए उन्हें चुप कराने की कोशिश की. सोशल मीडिया पर नसीम शाह का ये वीडियो जमकर वायरल हो रहा है.

भारत ने पाकिस्तान को पीटा

ऋषभ पंत की जुझारू पारी के बाद जसप्रीत बुमराह की अगुवाई में गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से भारत ने आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के ग्रुप ए मैच में पाकिस्तान को 6 रन से हराया. भारत के मात्र 120 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान की टीम जसप्रीत बुमराह (14 रन पर तीन विकेट) और हार्दिक पांड्या (24 रन पर दो विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने सात विकेट पर 113 रन ही बना सकी. अक्षर पटेल (11 रन पर एक विकेट) और अर्शदीप सिंह (31 रन पर एक विकेट) ने एक-एक विकेट चटकाया. मोहम्मद सिराज ने किफायती गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में सिर्फ 19 रन दिए, लेकिन उन्हें कोई सफलता नहीं मिली.

गेंदबाजों ने भारत को जीत दिला दी

पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद रिजवान (31) टॉप स्कोरर रहे. उनके अलावा हालांकि कोई बल्लेबाज 15 रन के आंकड़े को भी पार नहीं कर पाया. लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान की टीम एक समय 14 ओवर में तीन विकेट पर 80 रन बनाकर अच्छी स्थिति में थी, लेकिन इसके बाद गेंदबाजों ने वापसी करते हुए भारत को जीत दिला दी. भारत इससे पहले नसीम शाह (21 रन पर तीन विकेट) और हारिस राउफ (21 रन पर तीन विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने 19 ओवर में 119 रन पर सिमट गया.

शाहीन अफरीदी ने एक विकेट चटकाया

मोहम्मद आमिर ने 23 रन देकर दो विकेट हासिल किए जबकि शाहीन शाह अफरीदी (29 रन पर एक विकेट) ने एक विकेट चटकाया. भारत की ओर से पंत ने 31 गेंद में छह चौकों की मदद से सर्वाधिक 42 रन बनाए. उनके अलावा अक्षर पटेल (20) और कप्तान रोहित शर्मा (13) ही दोहरे अंक तक पहुंच पाए. भारत ने अंतिम सात विकेट सिर्फ 30 रन जोड़कर गंवाए.