हारकर मालामाल हुए पाकिस्तान के खिलाड़ी, हर खिलाड़ी को मिलेंगे इतने करोड़ रुपये

Pakistan's players became rich after losing, each player will get this much crore rupees
Pakistan's players became rich after losing, each player will get this much crore rupees
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: पाकिस्तान की टीम को टी 20 वर्ल्ड कप के फाइनल में इंग्लैंड से हार का सामना करना पड़ा। हालांकि इस हार के बावजूद पाकिस्तान के खिलाड़ी मालामाल हो गए हैं। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों को टी20 विश्व कप का फाइनल खेलने के बाद लगभग सवा करोड़ से ज्यादा पाकिस्तानी रुपये मिलेंगे।

टीम को लगभग 1 मिलियन डॉलर (220 मिलियन पाकिस्तानी रुपये से अधिक) मिलेंगे। पाकिस्तान की करेंसी में इसकी कीमत 22 करोड़ 25 लाख रुपये से ज्यादा है।

फखर जमां को भी मिलेगा पैसा
ICC ने घोषणा की कि उपविजेता टीम को 800,000 डॉलर दिए जाएंगे। सुपर 12 चरण में तीन जीत के लिए भी पाकिस्तान को 120,000 डॉलर दिए जाएंगे। सुपर 12 में तीन मैच जीतने के लिए टीम को हर मैच के लिए 40,000 यूएस डॉलर मिलेंगे। सभी खिलाड़ियों में पैसे का बराबर बंटवारा होगा जबकि एक हिस्सा टीम मैनेजमेंट को दिया जाएगा। हालांकि फखर जमां सिर्फ एक मैच खेले, लेकिन उन्हें भी पुरस्कार राशि में शामिल किया जाएगा।

पुरस्कार राशि के 17 भाग
पुरस्कार राशि के 17 भाग होंगे। इनमें 16 क्रिकेटरों के लिए और एक हिस्सा शेष सदस्य को दिया जाएगा। अनुमान के मुताबिक प्रत्येक खिलाड़ी को करीब 1 करोड़ 30 लाख पाकिस्तानी रुपये मिलेंगे। मोहम्मद हसनैन और खुशदिल शाह को बिना मैच खेले भारी पैसा मिलेगा। दूसरी ओर, आईसीसी ने टूर्नामेंट के दौरान प्रत्येक खिलाड़ी को 125 ऑस्ट्रेलियाई डॉलर (83 अमेरिकी डॉलर) का दैनिक भत्ता भी दिया है। पीसीबी ने इस राशि में 31 अमेरिकी डॉलर जोड़े और खिलाड़ियों को 114 का दैनिक भत्ता दिया।