हरियाणा में अमोनिया गैस रिसाव से लोगों में फैली दहशत, घरों से भागे लोग, मचा हड़कंप

इस खबर को शेयर करें

झज्जर: हरियाणा के झज्जर जिले (Jhajjar) के रिहायशी इलाके में बनी कत्था फैक्ट्री में देर रात हुए अमोनिया गैस के रिसाव ( Jhajjar gas leak ) के बाद अब स्थिति सामान्य है. हालांकि जिला प्रशासन (Jhajjar administration) ने एहतियात के तौर पर अभी भी मौके पर फायर ब्रिगेड (fire brigade) की गाड़ियों और पुलिस (haryana police) को तैनात किया हुआ है. देखा जाए तो फिलहाल जिला प्रशासन ने स्थिति नियंत्रण में कर ली है.

फैक्ट्री में काम करने वाली महिलाओं ने रात को फैक्ट्री में हुए गैस रिसाव के बाद हुए भयानक दृश्य के बारे में बताते हुए कहा कि पुलिस ने कड़ी मशक्कत से उन्हें और उनके बच्चों को बाहर निकाला. महिलाओं ने कहा कि ऐसा भयानक रूप उन्होंने पहले कभी नहीं देखा. पहले भी अमोनिया गैस का रिसाव हुआ, लेकिन इतना ज्यादा रिसाव कभी नहीं हुआ.

वहीं, शहर के लोगों का कहना है कि अब किसी भी सूरत में फैक्ट्री को यहां चलने नहीं दिया जाएगा. रिहायशी कॉलोनी होने के बावजूद भी लंबे समय से यहां फैक्ट्री चल रही है, लेकिन कल जो स्थिति बनी उससे शहर के लोग दहशत में हैं. अब उन्होंने ठान लिया है कि अब हर हाल में इस फैक्ट्री को शहर के बाहर शिफ्ट कराया जाएगा. लोगों का कहना था कि अगर जिला प्रशासन ने 2 दिन के अंदर फैक्ट्री को शिफ्ट नहीं किया तो शहर के लोग न केवल कल चक्का जाम करेंगे बल्कि भूख हड़ताल पर बैठ जाएंगे.