बिहार में ‘लिफाफे’ से दहशत शुरू… अपराधियों ने डॉक्टर से मांगी दो करोड़ की रंगदारी

panic-started-in-bihar-with-envelope-in-motihari-criminals-demanded-extortion-of-two-crores-from-the-doctor
panic-started-in-bihar-with-envelope-in-motihari-criminals-demanded-extortion-of-two-crores-from-the-doctor
इस खबर को शेयर करें

पटना: बिहार में मोतिहारी शहर के एक नामी डॉक्टर से अज्ञात लोगों ने दो करोड़ रुपये की रंगदारी मांगी है। जबरन वसूली करने वालों ने एक पत्र लिखा और फिर इसकी जेरोक्स कॉपी की। इसके बाद इस कॉपी को एक लिफाफे में डालकर संजय कुमार नाम के एक डॉक्टर की मेज पर रख दिया। पीड़ित शहर के छतौनी मोहल्ले में कवि डायग्नोस्टिक सेंटर चला रहा है। बिहार में पिछले कुछ दिनों में रंगदारी के मामले बढ़े हैं। संवेदनशीलता को देखते हुए जिला एसपी कांतेश कुमार मिश्रा ने घटना की जांच के लिए सदर डीएसपी रंजन कुमार के नेतृत्व में एक टीम गठित की।

लिफाफे से दहशत
डॉ. संजय कुमार ने बयान में कहा, मुझे अपने केबिन की टेबल पर एक लिफाफा मिला। यह लैपटॉप कवर के तौर पर इस्तेमाल किए जाने वाले तौलिये के नीचे रखा था। सोमवार को दिनभर का काम पूरा करने के बाद जब मैंने लैपटॉप बंद किया और उसे ढकने के लिए तौलिया उठाया तो मुझे लिफाफा दिखा। लिफाफा खोला तो उसमें एक पत्र मिला। पत्र की सामग्री के अनुसार, जबरन वसूली करने वालों ने डॉ संजय कुमार से 2 करोड़ रुपये की मांग की है। इसके अलावा जबरन वसूली करने वालों ने पुलिस में शिकायत करने पर गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी भी दी।

डॉक्टर से मांगी रंगदारी
मोतिहारी सदर रेंज के डीएसपी रंजन कुमार ने कहा, हम घटना की जांच कर रहे हैं और आरोपियों की पहचान के लिए डायग्नोस्टिक सेंटर के अंदर और बाहर सीसीटीवी कैमरे खंगाल रहे हैं। घटना के बाद स्थानीय लोग आक्रोशित हैं। हालांकि, पुलिस बहुत जल्द आरोपियों की गिरफ्तारी का दावा कर रही है। आपको बता दें कि आज ही नवादा के तिलैया स्टेशन से एक पत्र बरामद हुआ है। जिसमें अपराधियों ने आवेदन लिखकर रेल कर्मी के परिजनों से पचास लाख देने की मांग की है। साथ ही कहा है कि नहीं दिया तो वे लोग उसे मार देंगे। पुलिस उस मामले की छानबीन में जुटी है। तब तक मोतिहारी से ये मामला सामने आया है।