हमे अकेला छोड़कर दूसरों के साथ रात गुजरते थे पापा, ईशा ने धर्मेन्द्र की पोल खोली।

इस खबर को शेयर करें

इस बॉलीवुड में देओल परिवार को 50 साल से अधिक समय बीत चुका है। और यह तो सभी जानते हैं कि देओल परिवार अपने फिल्मी करियर से ज्यादा अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर सुर्खियों में रहा है।

धर्मेंद्र ने फिल्म इंडस्ट्री को कई सुपरहिट फिल्में दी हैं। इस इंडस्ट्री में आने से पहले ही वह शादीशुदा थे।

शुरूआती दिनों में उन्होंने प्रकाश कौर से पहली शादी की थी। और इस शादी से उनके 4 बच्चे हुए। सनी देओल, बॉबी देओल अजेता और विजेता नाम के दो बेटे और दो बेटियां।

इसके बाद ही धर्मेंद्र ने फिल्मी दुनिया की तरफ कदम बढ़ाया। लेकिन बॉलीवुड में आने के बाद मानो धर्मेंद्र के परिवार में तूफान आ गया. और इस तूफान की वजह सिर्फ बॉलीवुड एक्ट्रेस हेमा मालिनी थीं।

क्योंकि धर्मेंद्र ने फिल्म इंडस्ट्री में आने के बाद हेमा मालिनी को अपना दिल दे दिया था।
फिर धर्मेंद्र ने अपने परिवार के खिलाफ जाकर हेमा से दूसरी शादी की और दोनों परिवारों का अच्छे से ख्याल रखा।

हेमा मालिनी से शादी के बाद हेमा मालिनी और धर्मेंद्र दो बेटियों के माता-पिता बने। जिनके नाम ईशा और अहाना हैं।धर्मेंद्र के केवल 6 बच्चे ही अपने माता-पिता के बीच इस रिश्ते की परेशानियों से अच्छी तरह वाकिफ हैं।

सनी और बॉबी ने जहां अब तक हेमा मालिनी से बात नहीं करने की कसम खाई थी, वहीं ये दोनों हेमा से बहुत दूर रहते हैं और अब तक बात नहीं की है और धर्मेंद्र के दो बेटे और पहली दो बेटियां अभी भी अपनी मां प्रकाश कौर के साथ रहती हैं।

वहीं ईशा और अहाना भी अपनी मां हेमा और पिता धर्मेंद्र के साथ खुश थे। धर्मेंद्र के अपने दोनों परिवारों से संपर्क बहुत अच्छे रहे हैं।

अपने माता-पिता के रिश्ते को लेकर ईशा देवल ने भी एक बार एक इंटरव्यू में कहा था कि, ”बचपन में भले ही पापा हमसे रोज मिलने आते थे, लेकिन एक बात का हमेशा मलाल रहता था कि वह रात में हमारे साथ नहीं थे।

पापा रात में मुझे मां और छोटी बहन अहाना को अकेला छोड़कर चले जाते थे। ईशा ने कहा, ‘जब पापा घर पर रहते थे तो मुझे कभी-कभी हैरानी होती थी। मैं मम्मी से पूछती थी कि पापा ठीक तो हैं, वो आज हमारे साथ रुक रहे हैं।

इस बयान को आगे बढ़ाते हुए ईशा ने कहा कि जब वह थोड़ी बड़ी हुई तो उन्हें एहसास हुआ कि उनके पिता ने उन्हें जीतने के लिए कुछ किया है, बस इतना ही। ईशा के मुताबिक उनके पिता ने दोनों परिवारों का अच्छे से ख्याल रखा। वह अपनी पहली पत्नी प्रकाश कौर से भी मिलने जाते थे।

आपको बता दें कि अपने माता-पिता की तरह ईशा ने भी इस बॉलीवुड इंडस्ट्री को अपने करियर के रूप में अपनाया है। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत फिल्म ‘कोई मेरे दिल से पूछे’ से की थी।

निशा को उनकी डेब्यू फिल्म के लिए कई अवॉर्ड्स से भी नवाजा गया था। इसके बाद उन्होंने धूम, काल, मैं ऐसी ही हूं और युवा जैसी कई फिल्मों में काम किया है।