हरियाणा रोडवेज में सफर करने वालों की मौज, बेड़े में शामिल हो रही है नई AC बसें, जानिए डिटेल्स

Passengers traveling in Haryana Roadways enjoy, new AC buses are joining the fleet, know the details
Passengers traveling in Haryana Roadways enjoy, new AC buses are joining the fleet, know the details
इस खबर को शेयर करें

Haryana Roadways: हरियाणा के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा की अध्यक्षता में लघु सचिवालय में जिला परिवाद और कष्ट निवारण समिति की बैठक आयोजित की गई।बैठक के दौरान लोगों द्वारा विभिन्न शिकायतें परिवहन मंत्री के सामने रखी गई, जिनमें कुछ शिकायतों का समाधान मौके पर ही कर दिया गया, और शेष शिकायतों को विचार- विमर्श करने के लिए रख लिया गया।

बैठक के दौरान विधायक मोहनलाल बाडोली की मांग पर परिवहन मंत्री ने खाटूश्याम और सालासर धाम के लिए रोडवेज Bus चालू करने की घोषणा की।परिवाद एवं कष्ट निवारण समिति की मासिक बैठक के दौरान करीब 10 शिकायतें आई जिनमें से 7 शिकायतों का हाथों हाथ समाधान कर दिया गया। एक महिला को Loan की किस्त भरने में समस्या आ रही थी इस समस्या को हल करने के लिए परिवहन मंत्री ने एक कमेटी बनाने के निर्देश दिए। पत्रकारों से वार्तालाप के दौरान परिवहन मंत्री ने बताया कि जल्द ही Gurugram से फरीदाबाद, सोनीपत करनाल में नए Bus अड्डे बनाए जाएंगे।

इसके अलावा उन्होंने कहा कि Roadways बस बेड़े में कुछ ओर नई बसें शामिल की जाएंगी, और कहा कि इसी महीने यमुनानगर Bus डिपो में 10 AC बसों की डिलीवरी होने की भी उम्मीद है। परिवहन मंत्री ने बताया कि यमुनानगर Bus डिपो पर 25 नॉन- AC बसें पहुंच चुकी है जिनकी Wednesday को पासिंग होगी, और उसके बाद उन्हें रूट पर उतारा जाएगा।

इसके अलावा उन्होंने कहा कि फिलहाल लंबे रुटो जैसे चंडीगढ़, दिल्ली, पांवटा साहिब पर ये AC बसें उतारने की तैयारी है. वही यमुनानगर Bus डिपो पर 90 नॉन एसी और 10 AC बसों सहित कुल 100 बसे आने की उम्मीद है। इन बसों के आने से लंबे रूट पर यात्रा करने वाले यात्रियों को काफी सुविधा होगी, क्योंकि लंबे रूट के यात्री गर्मी के दिनों में AC बसों में सफर करना काफी पसंद करते हैं

इस बैठक के दौरान सोनीपत के विधायक सुरेंद्र पवार, गन्नौर की विधायक निर्मल चौधरी, DCP निकिता खट्टार और राई हल्का विधायक मोहनलाल बडोली उपस्थित रहे। यमुनानगर रोडवेज डिपो के GM बालकराम ने कहा कि यमुनानगर डिपो में पहले 225 बसें थी, परंतु अब इनको बढ़ाकर 265 कर दिया गया है।

वही उन्होंने बताया कि यमुनानगर जिला UP और हिमाचल प्रदेश की सीमा पर होने के कारण यहां पर यात्रियों की संख्या काफी होती है, जिस कारण बसों की संख्या कम रह जाती है। वहीं उन्होंने उम्मीद जताते हुए कहा कि शायद इसी महीने Depot पर बसों की डिलीवरी भी हो जाएगी.