KGF 2 के आगे फका पडा ’पठान’, कलेक्शन जान होंगे हैरान

शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम की फिल्म 'पठान' को बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त ओपनिंग मिलने की उम्मीद जताई जा रही है। फिल्म को लेकर फैंस के बीच तगड़ी एक्साइटमेंट देखने को मिल रही है। सिनेमाघरों में दर्शकों का सैलाब उमड़ पड़ा है। आइये जानते हैं 'पठान' का फर्स्ट डे बॉक्स ऑफिस प्रेडिक्शन।

'Pathan' beats KGF 2, collection will surprise you
'Pathan' beats KGF 2, collection will surprise you
इस खबर को शेयर करें

शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम की फिल्म ‘पठान’ फाइनली थिएटर्स में रिलीज हो गई और हर तरफ सिर्फ और सिर्फ इसकी ही धूम मची हुई है। ट्विटर पर 25 जनवरी की सुबह से ही #Pathaan ट्रेंड कर रहा है। सोशल मीडिया पर कई वीडियो वायरल हो रहे हैं, जिनमें देखा जा सकता है कि शाहरुख की फिल्म देखने के लिए थिएटर्स में दर्शकों का हुजूम उमड़ पड़ा है। फैंस इतने एक्साइटेड हैं कि कुर्सियों पर खड़े होकर डांस कर रहे हैं। कहा जा रहा है कि सिद्धार्थ आनंद की मूवी को लेकर इतना जबरदस्त क्रेज, बॉक्स ऑफिस पर भी देखने को मिल रहा है। बताया जा रहा है कि ‘पठान’ की धमक ओपनिंग डे पर ही देखने को मिल गई है। इसने ताबड़तोड़ कमाई कर डाली है। आइये जानते हैं ‘पठान’ के पहले दिन के कलेक्शन की कितनी उम्मीद लगाई जा रही है।

Pathaan Box Office Prediction: शाहरुख खान की फिल्म Pathaan को लेकर तगड़ा क्रेज भी देखने को मिल रहा है और विरोध भी। कई जगहों पर मूवी के खिलाफ प्रदर्शन हो रहे हैं, लेकिन SRK के फैंस इस प्रदर्शन पर भारी पड़ रहे हैं। चार साल बाद शाहरुख की स्क्रीन पर वापसी हुई है और इसका जोश एडवांस बुकिंग में देखने को मिल गया था। बताया जा रहा है कि फिल्म ने कमाई के मामले में ‘ब्रह्मास्त्र’ का रिकॉर्ड तोड़ दिया है और यश की ‘KGF 2’ को भी कड़ी टक्कर देती दिख रही है। आइये इस बारे में डिटेल में जानते हैं।

सबसे पहले आपको बता दें कि यशराज फिल्म्स के बैनर तले बनी स्पाई यूनिवर्स फिल्म ‘पठान’ का बजट 250 करोड़ रुपये है। ये देश में 5500 स्‍क्रीन्‍स पर रिलीज हुई है, जबकि विदेश में 2500 स्क्रीन्स पर। इसे हिंदी के अलावा तमिल और तेलुगू भाषा में भी रिलीज किया गया है। जानकारी के मुताबिक, ‘पठान’ का पहले दिन का ग्रॉस कलेक्शन 50 करोड़ और नेट कलेक्शन 40-45 करोड़ रुपये है। टिकटों की एडवांस बुकिंग की बात करें तो ओपनिंग डे के लिए सभी भाषाओं में 10,81,091 टिकटों की एडवांस बुकिंग हुई है।

KGF 2 के बाद दूसरी बंपर ओपनिंग
‘पठान’ ने औसतन लगभग 60 फीसदी की बंपर ओपनिंग ली है। कोरोना महामारी के बाद KGF 2 के बाद ये दूसरी बंपर ओपनिंग है। फिल्म की ऑक्यूपेंसी ‘केजीएफ 2’ की तुलना में थोड़ी कम है, लेकिन इसकी रिलीज वाइडर है और उस फिल्म की तुलना में ज्यादा क्षमता है।

इन शहरों में मिला जबरदस्त रिस्पॉन्स
सिंगल स्क्रीन पर बुधवार दोपहर के शो को जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है। उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और राजस्थान जैसे कई छोटे सेंटर्स में हाउसफुल शो गए हैं। हिंदी सर्किट में कुछ प्लेस ऐसे हैं, जहां ‘वॉर’ या ‘केजीएफ 2’ लेवल का नहीं है, लेकिन इसकी मुख्य वजह ये है कि फिल्म बुधवार को रिलीज हुई है और ये छुट्टी का दिन नहीं है। ‘वॉर’ और ‘केजीएफ 2’ दोनों ही हॉलिडे पर रिलीज हुई थीं। ‘वॉर’ के लिए तो नेशनल हॉलिडे था। अगर इस बात को ध्यान में रखते हैं तो ‘पठान’ को शानदार रिस्पॉन्स मिला है और 26 जनवरी को नेशनल हॉलिडे की वजह से ये रिस्पॉन्स दोगुना हो सकता है।

देखने को मिलेंगे नए रिकॉर्ड!

हिंदी वर्जन में साउथ इंडिया सर्किट में नए रिकॉर्ड देखने को मिलेंगे, लेकिन ‘हॉलिडे फैक्टर’ शायद इसे अधिकांश हिंदी सर्किट में ‘केजीएफ 2’ से नीचे रखेगा। हालांकि, ‘वॉर’ और ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ जैसी नेशनल हॉलिडे रिलीज को चुनौती देगा। फिल्म की शुरुआत, स्ट्रगल कर रही इंडस्ट्री के लिए एक बड़ा बढ़ावा है और छुट्टी के बाद पता चलता है कि प्रोडक्ट के सही होने पर बिजनेस की संभावना है।

शाहरुख का स्टारडम बरकरार था
‘पठान’ को शाहरुख खान की वापसी के रूप में देखा जाएगा, लेकिन वास्तव में ऐसा नहीं है, क्योंकि उनका स्टारडम हमेशा बरकरार रहा है। ये हमेशा से ‘सही’ फिल्म के चुनाव के बारे में था और ‘पठान’ ने सही बॉक्स पर टिक किया है, क्योंकि शाहरुख खान की ट्रेडिशनल शैली यानी रोमांस के साथ नंबर (बॉक्स ऑफिस कलेक्शन) मुश्किल होने वाले थे। अगर वो 2010-2020 के दशक में इस तरह की फिल्म करते तो बहुत अच्छा होता, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। ‘डॉन’ जैसी फिल्में पहले की हैं, लेकिन वो फिल्में एक्शन की बजाए थ्रिलर जोन की तरफ ज्यादा जाती हैं।

इस लिस्ट में शामिल हुआ ‘पठान’
शाहरुख खान की पहले भी कई बंपर ओपनिंग और रिकॉर्ड ओपनिंग रही है, लेकिन जिन तीन फिल्मों का क्रेज पहले दिन देखने को मिला है, वे हैं ‘करण अर्जुन’, ‘कोयला’ और ‘कभी खुशी कभी गम’। अब ‘पठान’ उन फिल्मों के साथ ऊपर है। अगर ये नेशनल हॉलिडे पर रिलीज होती तो ‘पठान’ शायद आज टॉप पर अकेले खड़ा होता, क्योंकि इन तीनों फिल्मों के दिनों की तुलना में ‘छुट्टी का फैक्टर’ अंतर करता है। रिलीज पहले की तुलना में बहुत बड़ी है और ‘पठान’ अब तक की सबसे बड़ी है। छुट्टी के दिन फिल्म देखने के लिए ज्यादा लोग होते हैं, जो फिल्म को और आगे ले जाते हैं।