Pathan Review: ये क्या गोबर बना दिया Shahrukh Khan, भारत पर हमले कर रहा हिंदू आतंकी

फिल्म की कहानी बेहद कंफ्यूज करने वाली है। एक एक्स भारतीय एजेंट जिम की, जिसके परिवार को उसी के सामने इसलिए मार दिया गया क्योंकि भारत ने उन्हें छुड़ाने के लिए मुआवजा नहीं दिया

Pathan Review: Shahrukh Khan has turned into cow dung, a Hindu terrorist attacking India
Pathan Review: Shahrukh Khan has turned into cow dung, a Hindu terrorist attacking India
इस खबर को शेयर करें

फिल्म – पठान
समय- 146 मिनट
डायरेक्टर- सिद्धार्थ आनंद
कास्ट- शाहरुख खान, जॉन अब्राहम, दीपिका पादुकोण, डिंपल कपाड़िया, आशुतोष राणा
कैसी है फिल्म की स्टोरी?
फिल्म की कहानी बेहद कंफ्यूज करने वाली है। एक एक्स भारतीय एजेंट जिम की, जिसके परिवार को उसी के सामने इसलिए मार दिया गया क्योंकि भारत ने उन्हें छुड़ाने के लिए मुआवजा नहीं दिया। जिम को मरा हुआ समझकर भारत सरकार ने उसे वीर पुरस्कार दिया, लेकिन जिम बच गया। कुछ समय बाद जिम ने भारत से अपने परिवार की मौत का बदला लेने के लिए पाकिस्तान के साथ हाथ मिलाया और एक बायोलॉजिकल हथियार बनाया।
जिम को रोकने के लिए भारत की तरफ से पठान और उसकी टीम तैयार की गई है। मिशन के दौरान पठान की मुलाकात डॉक्टर रुबीना खान से होती है, जो पठान का मिशन और मुश्किल कर देती हैं। फिल्म में दिखाया गया है कि एक्स भारतीय एजेंट जिम जॉन अब्राहम को आतंकवादी बताया गया है, जो भारत सरकार से नाराज होकर देश के खिलाफ ही आतंकी हमले करने लगता है। फिल्म में पाकिस्तानी एजेंसी आईएसआई को भी आतंक के खिलाफ लडता दिखाया गया है। कुल मिलाकर पठान की कहानी सच्चाई से कोसो दूर है जो दर्शकों को बिल्कुल पसंद नहीं आई।

दीपिका पादुकोण की स्क्रीन प्रेजेंस अच्छी है, लेकिन उनके खाते में अच्छे डायलॉग्स नहीं आए हैं। वैसे तो उन्हें पाकिस्तानी डॉक्टर से एजेंट बनने का किरदार दिया गया है, लेकिन जिस बोल्डनेस से वो नजर आई हैं, उसमें पाकिस्तानी टच नहीं मिलता है। उनके पाकिस्तानी एक्सेंट पर भी ध्यान नहीं दिया गया है।

डिंपल कपाड़िया और आशुतोष राणा ने सीनियर ऑफिसर्स के रोल में अच्छी परफॉर्मेंस दी है। यहां सबसे अच्छा रोल जॉन अब्राहम का है। इंटेंस लुक और दमदार डायलॉग के साथ बना जॉन का किरदार जब भी आया है, शाहरुख पर भारी पड़ा है। इनका एक्शन शाहरुख को फेल करता है। फिल्म में जॉन की डायलॉग डिलीवरी कमाल की है।