मुजफ्फरनगर के अस्पताल में मरीज की मौत, परिजनों ने किया हंगामा, पुलिस ने शांत कराया मामला

इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। मेरठ रोड एक निजी अस्पताल में भर्ती कराए गए मरीज की मौत हो गई। मरीज की मौत के बाद परिजनों ने अस्पताल में जमकर हंगामा किया। परिजन चिकित्सक पर लापरवाही का आरोप लगा रहे थे। हंगामे की सूचना पर मौके पर पुलिस व प्रशासनिक अफसर पहुंचे और परिजनों से वाता कर उन्हें शांत किया। ग्रामीण मृतक के परिवार को मुआवजा दिए जाने की मांग कर रहे थे। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर कार्यवाई शुरू कर दी है।

मिली जानकारी के अनुसार ककरौली थाना क्षेत्र के गांव कम्हेड़ा निवासी दलित सौराज की आज तड़के अचानक हालत बिगड़ गई। एंबूलेंस के द्वारा उसे उपचार के लिए मुजफ्फरनगर लाया गया। एंबूलेंस चालक यहां मरीज को मेरठ रोड स्थित डा. निसार के अस्पताल में भर्ती कर चला गया। अस्पताल के स्टाफ ने सौराज को दिल का दौरा पडऩे की बात कहते हुए उसे आईसीयू में भर्ती कर लिया। परिजनों का आरोप है कि फीस जमा कराने के बाद भी कोई चिकित्सक मरीज को देखने नहीं आया। आरोप है कि अस्पताल का स्टाफ परिजनों से लगातार दवाएं मंगाता रहा। पूछने पर परिजनों को बताया कि चिकित्सक सवेरे 10 बजे मरीज को देखने आएंगे। सवेरे 10 बजे भी चिकित्सक मरीज को देखने के लिए नहीं पहुंचे, उल्टा अस्पताल के स्टाफ ने और दबवाएं लाने और पैसे जमा कराने को कहा।

सवेरे 11 बजे तक भी जब चिकित्सक नहीं आए, तो परिजनों ने अस्पताल के स्टाफ पर अपने मरीज से मिलवाने को कहा। आरोप है कि तब उन्हें बताया गया कि उनके मरीज की मौत हो गई। इससे परिजनों में आक्रोश फैल गया और उन्होंने अस्पताल में हंगामा शुरू कर दिया। धीरे-धीरे गांव के लोग और रिश्तेदार भी वहां पहुंचने लगे। हंगामे की सूचना पर एसएचओ कोतवाली महावीर सिंह चौहान मौके पर पहुंचे और हंगाम कर रही भीड़ को समझाने का प्रयास किया, लेकिन हंगामा कर रहे लोगों ने उनकी एक न सुनी, तब सिटी मजिस्ट्रेट व सीओ सिटी एसओ सिविल लाइन व पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे।

अधिकारियों ने हंगामा कर रहे लोगों को समझा बुझाकर शांत किया। हंगामा कर रहे लोग मृतक के परिजनों को मुआवजा दिए जाने की मांग कर रहे थे। देर शाम तक भी जब इस मामले में कोई फैंसला नहीं हुआ, तब पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर परीक्षण के लिएभेज दिया। पुलिस का कहना है कि अभी इस मामले में कोई तहरीर नहीं आई है। तहरीर आने पर आगे की कार्यवाई की जायेगी।