बेहद बुद्धिमान होते हैं इन तारीखों में जन्‍मे लोग, इनको झुका पाना नहीं होता आसान!

मूलांक 3 के जातक बेहद बुद्धिमान होते हैं. गुरु की कृपा से इन लोगों को किस्‍मत का साथ भी मिलता है. भले ही जीवन की शुरुआत में वे गरीबी झेलें लेकिन बाद में वे संपन्‍नता भरा जीवन पाते हैं.

People born on these dates are very intelligent, it is not easy to bow down to them!
People born on these dates are very intelligent, it is not easy to bow down to them!
इस खबर को शेयर करें

अंक ज्‍योतिष के मुताबिक जिन जातकों का जन्‍म किसी भी महीने के 3, 12, 21 या 30 तारीख को हुआ हो, उनका मूलांक 3 होता है. मूलांक 3 का संबंध बृहस्‍पति से है. इस कारण इस मूलांक के जातकों पर गुरु की विशेष कृपा रहती है. ये जातक आमतौर पर कामों में सफलता पाते हैं. ये सही निर्णय लेते हैं और खुले विचारों के कारण आजादी से जीना पसंद करते हैं.

जीवन में किसी की दखलंदाजी नहीं करते पसंद
मूलांक 3 के जातक ना तो किसी का अहसान लेना पसंद करते हैं और ना ही अपने जीवन में किसी की दखलंदाजी पसंद करते हैं. इन लोगों को किसी के आगे झुकना रास नहीं आता है इसलिए ये लोगों के अहसान नहीं लेते हैं और अपने काम खुद ही करते हैं. ये लोग बहुत साहसी और निडर भी होते हैं. जो काम एक बार शुरू कर दें, उसे पूरा करके ही दम लेते हैं.

मूलांक 3 के जातक होते हैं बेहद पॉजीटिव
मूलांक 3 के जातक बेहद सकारात्‍मक होते हैं. साथ ही वे हमेशा दूसरों की मदद करने के लिए तैयार रहते हैं. इनका दिल बहुत कोमल होता है और किसी की तकलीफ नहीं देख पाते हैं. बल्कि खुद से जुड़े लोगों के लिए तो वे किसी भी हद तक चले जाते हैं.

दिखावा नहीं आता रास
बुद्धिमान होने के कारण वे पढ़ाई-लिखाई में तो तेज होते ही हैं साथ-साथ अन्‍य गतिविधियों में भी इनकी रुचि होती है. हालांकि इन लोगों को दिखावा बिल्‍कुल पसंद नहीं होता है और इन लोगों को दिखावा करने वाले लोग भी पसंद नहीं आते हैं. ये लोग गरीब परिवार में भी जन्‍म लें तो समय के साथ खासी धन-संपत्ति के मालिक बन जाते हैं. हांलाकि कई बार वे जल्‍दी पैसा कमाने के चक्‍कर में गलत काम कर बैठते हैं और मुसीबत मोल ले लेते हैं. मूलांक 3 के जातकों के लिए 3, 6 और 9 शुभ तारीखें होती हैं. इसके अलावा इन्‍हें महत्‍वपूर्ण काम गुरुवार को करना चाहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. AAJ KI NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)