लीडर बनते हैं इन तारीखों में जन्‍मे लोग, खूबसूरती की ओर हो जाते हैं जल्‍दी अट्रैक्‍ट

Characteristics of Mulank 2: कुछ लोगों को नेतृत्‍व क्षमता पैदाइशी तौर पर तोहफे में मिलती है. वे कम ही समय में अच्‍छे लीडर बन जाते हैं और लोगों के बीच लोकप्रियता भी पाते हैं. यह खूबी मूलांक 2 के जातकों में होती है.

People born on these dates become leaders, they get attracted towards beauty.
People born on these dates become leaders, they get attracted towards beauty.
इस खबर को शेयर करें

Mulank 2 Wale Jatak Kaise Hote Hain: अंक शास्‍त्र में मूलांक के आधार पर व्‍यक्ति के स्‍वभाव, पर्सनालिटी और भविष्‍य के बारे में बताया जाता है. मूलांक व्‍यक्ति की जन्‍मतारीख का जोड़ होता है. जैसे 2, 11 और 20 तारीख में जन्‍मे जातक का मूलांक 2 होगा. अंक शास्‍त्र में हर अंक का संबंध किसी न किसी ग्रह से भी बताया गया है. मूलांक 2 की बात करें तो इसका प्रतिनिधि ग्रह चंद्रमा है. इसलिए इस मूलांक के जातकों पर चंद्रमा का प्रभाव देखा जा सकता है.

संवेदनशीलता बनाती है मूलांक 2 वालों को खास
मूलांक 2 के जातक चंद्रमा के प्रभाव के कारण शांत प्रकृति के और कोमल हृदय वाले होते हैं. ये लोग स्‍वभाव से सरल और संवेदनशील होते हैं. इसलिए कुछ मामलों में जल्‍दी भावुक हो जाते हैं. उनकी यह खूबियां उन्‍हें लोगों के बीच लोकप्रिय बनाती हैं. मूलांक 2 के जातकों से जो लोग जुड़ जाएं, वे उनसे दूर नहीं जा पाते हैं. वे मल्‍टीटास्किंग बनना पसंद करते हैं.

पैदाइशी लीडर होते हैं मूलांक 2 के जातक
मूलांक 2 के जातक काम में लापरवाही पसंद नहीं करते हैं. वे खुद भी परफेक्‍शनिस्‍ट होते हैं और दूसरों से भी ऐसे ही परफेक्‍शन की उम्‍मीद करते हैं. ऐसा न होने पर नाराज होने में उन्‍हें देर नहीं लगती है. हालांकि चंद्रमा के शीतल प्रभाव के कारण वे लोगों से ज्‍यादा देर तक नाराज नहीं रह पाते हैं. मूलांक 2 के जातक लीडरशिप में बहुत तगड़े होते हैं. इन लोगों में नेतृत्‍व करने की क्षमता कमाल की होती है. ये अच्‍छे लीडर बनते हैं.

खूबसूरती की ओर होते हैं जल्‍दी आकर्षित
मूलांक 2 के जातक खूबसूरती की ओर बहुत जल्‍दी आकर्षित होते हैं, फिर चाहे वह खूबसूरती चीजों की हो या लोगों में. हालांकि ये गुणों को भी उतनी ही तवज्‍जो भी देते हैं. लेकिन कभी-कभी खूबसूरती की ओर ज्‍यादा आसक्ति मुसीबत में डाल देती है. इन लोगों के विदेश यात्रा करने के योग होते हैं. वे विदेश से जुड़े कारोबार में अच्‍छा लाभ कमाते हैं.

इन मामलों में रहें सतर्क
इन जातकों को अमावस्‍या के दौरान बड़े निर्णय लेने से बचना चाहिए. ये जातक बार-बार निर्णय बदलते हैं, इस कारण जीवन में समस्‍याएं उठाते हैं. ज्‍यादा तनाव लेने से बचें, वरना आसानी से डिप्रेशन चले जाएंगे. यदि चांदी के गिलास में दूध और पानी पिएं तो चंद्र मजबूत होकर अच्‍छे फल देगा. सोमवार को शिवजी का गाय के दूध से अभिषेक करना भी शुभ फल देगा.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.)