अपने तीखे शब्‍दों से दिल दुखा देते हैं ये 5 राशि वाले लोग, बातचीत में रखें ख्‍याल

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्‍ली: हर राशि (Zodiac Sign) के लोगों की अपनी विशेषताएं होती हैं और वे उनकी पर्सनालिटी, आचार-व्‍यवहार में नजर भी आती हैं. एक ही राशि के जातकों की ये स्‍वभावगत विशेषताएं (Specialties) अच्‍छी भी होती हैं बुरी भी. ये उन्‍हें तरक्‍की (Progress) के रास्‍ते पर ले जाती हैं और कभी नुकसान का कारण भी बनती हैं. आज हम ऐसे लोगों के बारे में जानते हैं जो कई बार कुछ स्थितियों में शिष्‍टता की हद पार कर जाते हैं. ये लोग कुछ स्थितियों में लोगों के साथ बहुत कठोरता से पेश आते हैं.

ये राशि वाले हो सकते हैं असभ्‍य
मेष राशि: इस राशि के लोग कई बार ऐसी स्थितियों में आत्‍म नियंत्रण खो देते हैं, जब उन्‍हें कोई बात बहुत बुरी लगती है. इस समय में वे बहुत कठोर शब्‍द कह जाते हैं.

वृषभ राशि: इस राशि के जातक वैसे तो बहुत संयमित और व्‍यवहार-कुशल होते हैं लेकिन इनके साथ यदि गलत बात की जाए या बुरा व्‍यवहार किया जाए तो ये आपा खोने में देर नहीं लगाते हैं. ये लोग बहुत कठोर शब्‍दों में तर्क पूर्ण बात करते हुए किसी का भी मुंह बंद करा सकते हैं. ऐसे में वृषभ राशि वाले लोगों के साथ कुछ भी गलत करने से पहले 2 बार सोच लें.

मिथुन राशि: इस राशि के लोगों में परिपक्‍वता कम होती है इसलिए यह सही समय पर सही आचरण नहीं कर पाते. कई बार तो छोटी बात पर भी बहुत सख्‍त प्रतिक्रिया दे देते हैं. हालांकि बाद में वे इस पर पछताते भी हैं.

वृश्चिक राशि: ये लोग स्‍वभाव से थोड़े स्‍वार्थी होते हैं. कई बार ये अपने फायदे के लिए दूसरों को नुकसान पहुंचाने में नहीं हिचकते. इसी तरह ये दूसरों की भावनाओं की परवाह किए बिना कभी भी कुछ भी कह देते हैं. आमतौर पर ऊंची आवाज में बोलने की बजाय अपने तीखे शब्‍दों से ही लोगों को गहरी चोट दे देते हैं.

धनु राशि: इस राशि के लोग मनमौजी होते हैं. कई बार कुछ भी कह देते हैं और उसके लिए माफी मांगना भी जरूरी नहीं समझते.

(नोट: इस लेख में दी गई सूचनाएं सामान्य जानकारी और मान्यताओं पर आधारित हैं.)