इन राशि के लोगों को आसानी से नहीं मिलता सच्चा प्यार, बेलने पड़ते हैं पापड़

Astrology: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर राशि के व्यक्ति का स्वभाव और भविष्य अलग-अलग होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह व्यक्ति के स्वभाव पर अपनी छाप छोड़ता है. आज हम जानेंगे उन राशियों के बारे में जिन्हे प्यार के लिए खूब मेहनत करनी पड़ती है.

People of these zodiacs do not get true love easily, have to roll papad
People of these zodiacs do not get true love easily, have to roll papad
इस खबर को शेयर करें

Zodiac Sign For love: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किसी भी व्यक्ति को अच्छे से जानने और समझने के लिए उसकी राशि की काफी है. राशि के आधार पर व्यक्ति के भविष्य, सफलता और असफलता आदि के बारे में जाना जा सकता है. इतना ही नहीं, व्यक्ति को सच्चा प्यार मिलेगा या नहीं. या फिर किस उम्र में व्यक्ति को सच्चा प्यार होगा. इस बारे में भी राशियों से आसानी से पता लगाया जा सकता है. आज हम ऐसी ही राशियों के बारे में जानेंगे, जिन्हें सच्चा प्यार पाने के लिए खूब पापड़ बेलने पड़ते हैं.

आसानी से नहीं पाते इस राशि के जातक प्यार
कुंभ राशि- ज्योतिष शास्त्र में सभी 12 राशियों का जिक्र किया गया है. इसमें 11 वां स्थान कुंभ का है. कुंभ राशि का स्वामी ग्रह शनि देव हैं. ज्योतिष के अनुसार शनि का स्वभाव क्रूर होता है. वहीं, शनिदेव को न्याय के देवता और कर्म फलदाता के नाम से भी जाना जाता है. ऐसे में जब इस राशि के लोगों की कुंडली में शनि देव अशुभ स्थान पर होते हैं, तो उन्हें अपने प्यार को पाने के लिए कई तरह चुनौतियों का सामना करना पड़ता है. सच्चा प्यार पाने के लिए कई तरह के संघर्ष करने पड़ते हैं.

तुला राशि- तुला राशि का स्वामी शुक्र ग्रह है. ज्योतिष के अनुसार शुक्र ग्रह को भोग विलास, लव, रोमांस, लग्जरी, ऐशो-आराम आदि का कारक माना गया है. वहीं, ये राशि अग्नि तत्व की राशि है. वहीं, ऐसा भी माना जाता हैकि ये राशि शनि को भी प्रिय है. इसलिए इस राशि के जातकों को नियम और अनुशासन बेहद पसंद होता है. कई बार इन लोगों को प्यार पाने के लिए बाधाओं का सामना करना पड़ता है, क्योंकि शनि देव मेहनत के बाद ही व्यक्ति को फल प्रदान करते हैं.

मकर राशि- ये राशि भी शनि की राशि है. शनि देव व्यक्ति को उसके कर्मों के आधार पर ही शुभ और अशुभ फल प्रदान करते हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मकर राशि के जातकों को प्यार के लिए संघर्ष करना पड़ता है. मकर राशि के जातकों की कुंडली में शनि अशुभ होने पर उनके प्यार में बड़ी समस्याएं उत्पन्न कर देते हैं. ऐसे में शनि के शुभ प्रभावों के लिए उनकी पूजा करें और गलत संग से दूरी बनाए रखें.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.)