मध्यप्रदेश में पेट्रोल की कीमतों में दूसरे दिन भी लगी आग, जानिए कितने बढ़े दाम

इस खबर को शेयर करें

भोपाल : चुनाव खत्म होते ही महंगाई की मार आम लोगों पर पड़ी है। पेट्रोल और डीजल की (mp today petrol diesel price) कीमतों में दूसरे दिन भी बढ़ोत्तरी है। इसके साथ ही एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम भी (madhya pradesh petrol diesel new rate) बढ़े हैं। लगातार दूसरे दिन पेट्रोल की कीमतों में 0.87 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोत्तरी हुई है। जानकार मान रहे हैं कि पेट्रोलियम पदार्थों की कीमत में बेतहाशा वृद्धि से महंगाई भी बढ़ेगी। बढ़ती महंगाई लोगों के घर का बजट बिगाड़ देगी। पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोत्तरी से माल ढुलाई का खर्च बढ़ जाता है।

राजधानी भोपाल में पेट्रोल की कीमत 108.90 रुपये प्रति लीटर पहुंच गए हैं। इससे पहले बुधवार को भी 0.88 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोत्तरी हुई थी। आज भोपाल में पेट्रोल के दाम 0.82 रुपये प्रति लीटर बढ़े हैं। भोपाल में डीजल 92.45 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है। जिस तरीके से कीमतों में बढ़ोत्तरी हो रही है, इससे साफ है कि पेट्रोल और डीजल की कीमतें फिर से पुराने ढर्रे पर लौट रही है।

एमपी के इंदौर में पेट्रोल की कीमत 109 रुपये प्रति लीटर के पार पहुंच गई है। इंदौर में 0.87 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोत्तरी के बाद पेट्रोल 109.09 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है। वहीं, डीजल की कीमत 92.65 रुपये प्रति लीटर पहुंच गई है। डीजल में बुधवार को 0.82 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोत्तरी हुई है। मंगलवार को इंदौर में डीजल के दाम में 0.84 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोत्तरी हुई थी।

वहीं, ग्वालियर में डीजल 92.61रुपये प्रति लीटर पहुंच गया है। बुधवार को यहां डीजल की कीमतों में 0.82 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोत्तरी हुई है। इससे पहले 0.84 रुपये प्रति लीटर मंगलवार को बढ़ोत्तरी हुई थी। वहीं, पेट्रोल 109.08 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है। ग्वालियर में आज पेट्रोल की कीमतों में 0.88 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोत्तरी हुई है।