बिहार में इस हफ्ते गरजेंगे पीएम मोदी व अमित शाह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का भी कार्यक्रम जानिए..

इस खबर को शेयर करें

लोकसभा चुनाव 2024 की घोषणा से पहले इस हफ्ते BJP के कई शीर्ष नेताओं का बिहार दौरा होगा. सबसे पहले पांच मार्च को केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, छह को पीएम मोदी और नौ मार्च को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बिहार आयेंगे. भाजपा के आधिकारिक सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पांच मार्च को सारण जिले में रहेंगी. वे छपरा शहर में आयोजित लाभार्थी योजना कार्यक्रम में सम्मिलित होंगी. इसके बाद छह मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बेतिया का बहुप्रतीक्षित दौरा होगा. प्रधानमंत्री की रैली के बाद गृह मंत्री अमित शाह पटना के पालीगंज में रैली करेंगे.

पीएम मोदी का बेतिया दौरा..
प्रधानमंत्री का बेतिया दौरा पिछले माह से करीब तीन बार अपरिहार्य कारणों से स्थगित हो रहा था. एक हफ्ते के भीतर प्रधानमंत्री का यह दूसरा बिहार दौरा होगा. इस कार्यक्रम में बिहार को कई बड़ी सौगातें मिलेंगी.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छह मार्च को पश्चिमी चंपारण जिले के बेतिया में लगभग 8700 करोड़ रुपये से अधिक की रेल, सड़क और पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस से संबंधित विभिन्न बुनियादी ढांचा संबंधी परियोजनाओं का शिलान्यास, लोकार्पण और उद्घाटन करेंगे.भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने रविवार को बेतिया में प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के मद्देनजर एनडीए नेताओं के साथ संयुक्त बैठक की.

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का छपरा दौरा..
पीएम के दौरे के बाद नौ मार्च को केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह पटना जिले के पालीगंज में जनसभा को संबोधित करेंगे. शीर्ष नेताओं के कार्यक्रम को लेकर बिहार भाजपा ने भी तैयारियां शुरू कर दी है. 5 मार्च को केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के छपरा आगमन को भव्य बनाने की तैयारियों को ले रविवार को स्थानीय जीविका कार्यालय में बैठक का आयोजन किया गया. इस मौके पर भाजपा के मुख्य प्रवक्ता धर्मेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि मंगलवार को सांसद राजीव प्रताप रूडी द्वारा बिहार के सबसे बड़े लाभार्थी सम्मेलन का आयोजन जेपी यूनिवर्सिटी के ग्राउंड में कराया जा रहा है. जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में वित्त मंत्री सीतारमन समेत कई केंदीय और राज्य स्तरीय नेता शिरकत करेंगे. सभा की सफलता के लिए सांसद स्वंय दिन रात तैयारी में लगे हुए हैं. राजीव प्रताप रूडी के निर्देश पर पार्टी के सभी अधिकारी और कार्यकर्ता अपने तौर पर तैयारियों को अंतिम रूप दे रहे हैं. इसी के अंतर्गत उनके द्वारा बैठक की गयी. बैठक में बीपीएम, जीविका समूह, सामुदायिक उत्प्रेरक के साथ भाजपा के कार्यकर्ता शामिल हुए. उन्होंने बताया कि कार्यक्रम की मुख्य अतिथि मंत्री सीतारमण के द्वारा स्वयं सेवी संस्थाओं को एक हजार अस्सी करोड़ रुपया प्रदान किया जाएगा. कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी आदि भी शिरकत करेंगे.

पालीगंज में गृह मंत्री अमित शाह की रैली..
बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 9 मार्च को पटना के पालीगंज में रैली कर रहे हैं. अनुमंडल मुख्यालय बाजार स्थित कृषि फार्म के मैदान में रैली को गृह मंत्री संबोधित करेंगे. अमित शाह बिहार के दौरे पर लगातार आते रहे हैं लेकिन सूबे में एनडीए की नयी सरकार बनने के बाद पहली बार वो बिहार आ रहे हैं. उनकी रैली की तैयारी में भाजपा जुटी हुई है.