5 अक्टूबर को हिमाचल आ रहे PM मोदी, कुल्लू में दशहरे मेले का करेंगे शुभारंभ

PM Modi coming to Himachal on October 5, will inaugurate Dussehra fair in Kullu
PM Modi coming to Himachal on October 5, will inaugurate Dussehra fair in Kullu
इस खबर को शेयर करें

शिमला: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 अक्टूबर को एक बार फिर से हिमाचल प्रदेश आ रहे हैं। वे बिलासपुर और कुल्लू के दौरे पर रहेंगे। वहीं इस दिन फिर बारिश होने की संभावनाएं बन रही हैं। हालांकि कल से अगले 72 घंटे यानी 4 अक्टूबर तक प्रदेशभर में मौसम साफ बना रहेगा, लेकिन मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के निदेशक सुरेंद्र पाल ने बताया कि 5 अक्टूबर की सुबह ही मौसम खराब होने का अनुमान है। इस दिन कुछ क्षेत्रों में बादल छाएंगे तो कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी की मंडी युवा संकल्प रैली भारी बारिश की भेंट चढ़ गई थी और उन्होंने दिल्ली से ही वर्चुअली संबोधित किया था। बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी बिलासपुर में AIIMS का उद्घाटन करेंगे। कुल्लू में फोरलेन परियोजना के कुछ हिस्से का भी उद्घाटन करेंगे। अंतरराष्ट्रीय कुल्लू दशहरा का शुभारंभ भी करेंगे।

इसके बाद उनका बिजली महादेव जाने का भी कार्यक्रम है। राज्य सरकार और भारतीय जनता पार्टी भी उनके दौरे को लेकर तैयारियों में जुट गई है, लेकिन मौसम विभाग के पूर्वानुमान ने सबकी चिंताएं बढ़ा दी हैं।

आज आसमान में हल्के बादल
बता दें कि आज प्रदेश के ज्यादातर क्षेत्रों में मौसम साफ बना हुआ है। प्रदेशवासियों ने इससे राहत की सांस ली है, लेकिन बीते सप्ताह की निरंतर बारिश के बाद तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। केलोंग का न्यूनतम तापमान गिरकर 5.9 डिग्री सेल्सियस, कल्पा का 8.8 डिग्री, मनाली का 12 डिग्री, कुकुमसैरी का 6.2 डिग्री, नारकंडा का 11 डिग्री, कुफरी का 12.7 डिग्री और शिमला का न्यूनतम तापमान गिरकर 13.2 डिग्री पहुंच गया है। इससे सुबह शाम के वक्त ऊंचे क्षेत्रों में अब ठंड का अहसास होने लगा है।