PM मोदी ने कोराेना जंग में योगदान दे रहे डॉक्टराें से की बातचीत, जानें उनके विचार

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: देश में काेराेना से हालात बिगड़े हुए हैं। केंद्र सरकार इसे काबू करने के हर प्रयास में जुटी है। इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कोराेना के खिलाफ जारी जंग में योगदान दे रहे डॉक्टराें से बातचीत की। इस महामारी से मिली सीख के बारे में उनके अनुभव सुने। साथ ही उनसे सुझाव भी मांगे। यह जानकारी आधिकारिक सूत्रों ने दी।

भारत के पहले प्रधानमंत्री कौन थे? दीजिए ऐसे ही कुछ आसान सवालों के जवाब और जीतिए इनाम

सूत्राें ने बताया कि प्रधानमंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से कोविड केयर केंद्रों में काम कर रहे चिकित्सकों के समूह से चर्चा की। इनमें उत्तर भारत और जम्मू एवं कश्मीर सहित अन्य क्षेत्रों के चिकित्सक मौजूद थे। देश के कोविड-19 की दूसरी लहर के बीच प्रधानमंत्री लगातार बैठकें और विशेषज्ञों से चर्चा कर रहे हैं।

कोरोना से तबाही पर बोले पीएम मोदी- जिस दर्द से देशवासी गुजरे हैं, उसे मैं भी महसूस कर रहा हूं

देश में सोमवार को कोविड-19 के 2,81,386 नए मामले सामने आए। इसके बाद देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2,49,65,463 हो गई। पिछले 27 दिन में एक दिन में सामने आए ये सबसे कम नए मामले हैं। संक्रमण से 4,106 लोगों की मौत हो गई। इसके साथ ही मृतक संख्या बढ़कर 2,74,390 पहुंच गई।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से सोमवार की सुबह आठ बजे जारी किए गए अपडेट आंकड़ों के अनुसार, देश में अभी 35,16,997 लोगों का कोरोना वायरस संक्रमण का इलाज चल रहा है, जो कुल मामलों का 14.09 फीसदी है। आंकड़ों के अनुसार, देश में संक्रमण से कुल 2,11,74,076 लोग उबर चुके हैं। मरीजों के ठीक होने की राष्ट्रीय दर 84.81 फीसदी है। वहीं, कोविड-19 से मृत्यु दर 1.10 फीसदी है।