पीएम मोदी ने विपक्ष पर साधा निशाना: ‘इतना शुभ हो रहा है कि कुछ लोगों ने काला टीका लगाने का जिम्मा लिया है…’

PM Modi targeted the opposition: 'It is so auspicious that some people have taken the responsibility of applying black vaccine...'
PM Modi targeted the opposition: 'It is so auspicious that some people have taken the responsibility of applying black vaccine...'
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: आज दुनिया के बड़े-बड़े अर्थशास्त्री, विश्लेषक कह रहे हैं कि यह भारत का समय है। किसी भी राष्ट्र के विकास यात्रा में कई पड़ाव आते हैं। कई उतार-चढ़ाव आते हैं लेकिन जिस समय में भारत आगे बढ़ रहा है वह अभूतपूर्व है। कई देश जो विकसित हुए उनके सामने इतनी चुनौतियां नहीं थी। आज जिस परिस्थितियों में भारत आगे बढ़ रहा है वहां अलग चुनौतियां हैं। सौ साल में आई सबसे बड़ी महामारी, दो देश कई महीनों से युद्ध में है। इस बैकग्राउंड को सोचिए लेकिन उस स्थिति में भारत का आगे बढ़ना कोई खास बात नहीं है। यह बातें शनिवार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक न्यूज चैनल के कार्यक्रम में कहीं। साथ ही प्रधानमंत्री ने विपक्ष पर भी निशाना साधा और कहा कि ऐसे वक्त में भी कुछ लोग भारत को नीचा दिखाने और मनोबल तोड़ने वाली बातें करते हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि यह वक्त भारत का है। दूसरे देश भी भारत को लेकर आशावान हैं। लेकिन कुछ लोग निराशा, हताशा की बातें, भारत को नीचा दिखाने और मनोबल तोड़ने की बातें करते हैं। पीएम मोदी ने कहा कि जैसे कहीं शुभ हो तो काला टीका लगाते हैं यहां इतना शुभ हो रहा है कि कुछ लोगों ने काला टीका लगाने का जिम्मा लिया है। पीएम मोदी ने कहा कि देश ने गरीबी का लंबा दौर देखा है। लेकिन अब समय बदल रहा है।

आज भारत दुनिया में सबसे तेज गति से बढ़ने वाली अर्थव्यवस्था है। नंबर वन स्मार्ट फोन डाटा कंज्यूमर है। आज भारत दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा मोबाइल उत्पादक देश है। ऐसी कितनी ही बातों पर चर्चा होती रही है। पीएम मोदी ने कहा कि मैं 2023 की बात करता हूं। 75 दिन की ही बात करता हूं। ऐतिहासिक बजट आया, मुंबई मेट्रो रेल, बेंगलुरु मैसूर एक्सप्रेस वे, वंदे भारत, दिल्ली जयपुर एक्सप्रेस वे। इन 75 दिनों में ही हेलीकॉप्टर फैक्ट्री का उद्धाटन हुआ। इन 75 दिनों में ही यूपी उत्तराखंड में रेल बिजली रेलखंड, भारत ने दो ऑस्कर जीता, जी 20 की बैठक हो रही है। इन 75 दिनों में तुर्किए की मदद के लिए ऑपरेशन दोस्त चलाया गया और कुछ घंटे पहले ही भारत-बांग्लादेश गैस पाइपलाइन का उद्घाटन हुआ।

पीएम मोदी ने कहा कि हमारे यहां अक्सर महिलाओं के नाम पर प्रॉपर्टी नहीं होती, जमीन नहीं ,गाड़ी नहीं यह सब पुरुष के नाम पर होता है। लेकिन हमने जो घर बनाकर दिए हैं उसमें 2.5 करोड़ मालिकाना हक में महिलाओं का नाम है। पीएम मोदी ने कहा कि क्या आप जानते हैं पूरे विश्व की चुनौती एक अलग है। विश्व बैंक का कहना है कि दुनिया में सिर्फ 30 प्रतिशत लोगों के पास ही उनकी प्रॉपर्टी का वैलिड पेपर है। यानी 70 फीसदी के पास कानूनी वैद्यता नहीं है। विकसित देश भी इस चुनौती से गुजर रहे हैं। भारत इसमें भी बढ़त ले रहा है। पीएम स्वामित्व योजना के जरिए गांव में ड्रोन सर्वे हो रहा है। लोगों को प्रॉपर्टी कार्ड दिया जा रहा है। गांव से बाहर गए लोगों को अब किसी कब्जा का डर नहीं है।