मुजफ्फरनगर के खतौली में वोटरों को रुपए बांटते पुलिस ने 6 दबोचे, इस उम्मीदवार को…

Police arrested 6 while distributing money to voters in Khatauli of Muzaffarnagar, this candidate...
Police arrested 6 while distributing money to voters in Khatauli of Muzaffarnagar, this candidate...
इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। मुजफ्फरनगर की खतौली सीट पर उप चुनाव में जीत के लिए साम दाम दंड भेद का खेल शुरू हो गया है। खतौली पुलिस ने वोटर्स को प्रलोभन देने के लिए चुनाव में रुपया और शराब बांटते 6 लोगों को भारी नगदी के साथ दबोच लिया। पुलिस इन लोगो से बाकी स्थानों पर बांटी गई नगदी का हिसाब किताब लेने में जुटी है। पुलिस ने दबोचे गए सभी 6 लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर चालान करने की तैयारी कर ली है। दबोचा गया मुख्य आरोपी रालोद प्रत्याशी मदन भैया के गांव का रहने वाला है।

मतदाताओं को दिया जा रहा प्रलाेभन

खतौली विधानसभा सीट पर उप चुनाव के मद्देनजर 5 दिसंबर को मतदान होना है। चुनाव आयोग की गाइड लाइन के अनुसा मतदान से 48 घंटे पूर्व चुनाव प्रचार थम चुका है। बावजूद प्रत्याशियों के समर्थक कोई कसर बाकी छोड़ना नहीं चाहते। प्रचार रुकने के बाद भी नियम विरुद्ध लोगों के बीच जाकर अपने प्रत्याशी के लिए वोट मांगते समर्थकों के बारे में चुनाव आयोग को शिकायत की गई है। इस बीच रालोद प्रत्याशी के समर्थन में प्रचार करते और मतदाताओं को रुपये बांटते 6 लोगों को पुलिस ने दबोच लिया। सीओ खतौली राकेश कुमार ने बताया कि देर रात अलग-अलग स्थानों से 6 लोगों को पकड़ा गया है।

दयालपुरम से 51 हजार के साथ 2 दबोचे

सीओ खतौली राकेश कुमार सिंह ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर खतौली पुलिस ने देर रात दयालपुरम वृद्धाश्रम के करीब से दो लोगों को दबोच लिया। दोनों लोग लोगों को रुपयों का प्रलोभन देकर एक प्रत्याशी के पक्ष में वोट डालने की बात कह रहे थे। उन्होंने बताया कि पकड़े गए लोगों में कर्मवीर सिंह पुत्र स्व. बोदल सिंह व और सुखवीर सिंह पुत्र स्व. जयपाल सिंह निवासीगण ग्राम मिलक लच्छी थाना बिसरख जनपद गौतमबुद्धनगर शामिल हैं।जो लोगों को रुपया और शराब बांट रहे थे। जिनके कब्जे से 51 हजार रुपये नगद बरामद किया गया है। बताया कि दबोचे गए लोगों से एक रजिस्टर भी बरामद हुआ है। जिसमें काफी लोगों को करीब 70 लाख रुपये दिये जाने का हिसाब है। उसमें कुछ मीडिया कर्मियों के नाम भी दिये गए हैं।

4 लोगों को शराब बांटते दबोचा

सीओ खतौली ने बताया कि खतौली क्षेत्र में एक स्थान से प्रलोभन देकर वोट हासिल करने के लिए 4 लोगो को शराब बांटते दबोचा गया है। उन्होंने बताया कि मुखबिर की सूचना पर थाना खतौली ने छापामारी की तो खतौली की दीपचंद मंडी से अमित कुमार पुत्र स्व. श्रीपाल निवासी दीपचन्द्र मण्डी कस्बा व थाना खतौली मुजफ्फरनगर, पुनित कसाना पुत्र बलराज निवासी ग्राम महमूदपुर थाना टीला मोड जनपद गाजिबाद, अरूण पुत्र स्व. सुन्दर सिंह निवासी इलाईचीपुर थाना टोनिका सिटी जनपद गाजियाबाद और गौतम पुत्र भवर सिंह निवासी जावली थाना टीला मोड जनपद गाजियाबाद शामिल हैं।