बिहार में पशु तस्करों को छोड़ने के लिए पुलिस ने मांगी 4 लाख की रिश्वत, थानेदार लाइन हाजिर, 2 चौकीदार सस्पेंड

Police demanded a bribe of 4 lakhs to release cattle smugglers in Bihar, Thanedar line spot, 2 watchmen suspended
Police demanded a bribe of 4 lakhs to release cattle smugglers in Bihar, Thanedar line spot, 2 watchmen suspended
इस खबर को शेयर करें

गोपालगंज. बिहार के गोपालगंज में पुलिस द्वारा मवेशियों से लदे एक पिकअप को छोड़ने के लिए चार लाख रुपये की रिश्वत मांगने (Demanded Bribe) का ऑडियो वायरल (Viral Audio) हो रहा है. वायरल ऑडियो और मवेशी तस्करों का वीडियो गोपालपुर थाने (Gopalpur Police Station) की पुलिस का है. एसपी स्वर्ण प्रभात (SP Swarna Prabhat) ने मामले को गंभीरता से लेते हुए वायरल ऑडियो की जांच करायी. सदर एसडीपीओ संजीव कुमार (SDPO Sanjeev Kumar) की जांच में प्रथमदृष्ट्या मामला सत्य पाते हुए एसपी ने बड़ी कार्रवाई की है.

एसडीपीओ संजीव कुमार की जांच रिपोर्ट के बाद गोपालपुर के थानेदार प्रेम प्रकाश राय को तत्काल प्रभाव से लाइन हाजिर कर दिया गया. वहीं चौकीदार मुकेश यादव व चनेश्वर यादव को निलंबित कर दिया गया है. जबकि 2018 बैच के दारोगा दीपक कुमार को गोपालपुर थाने की कमान सौंपी गयी है. गोपालपुर थानेदार और चौकीदार के विरुद्ध विभागीय कार्रवाई चल रही है.

मवेशी तस्करों को छोड़ने के लिए चार लाख की रिश्वत मांगी
पुलिस सूत्रों ने बताया कि बीते 24 फरवरी को गोपालपुर पुलिस का चार लाख की रिश्वत मांगने की आवाज रिकॉर्ड है. बताया जा रहा है कि यूपी से पशु लेकर आ रही पिकअप गाड़ी ने स्कॉर्पियो में टक्कर मार दी थी. जिसमें स्कॉर्पियो में सवार लोग जख्मी हो गए थें. घटना की जानकारी मिलने पर गोपालपुर पुलिस ने यूपी के बॉर्डर के समीप से पिकअप को जब्त कर लिया था. इसके बाद छोड़ने के लिए पैसे की डिमांड की गयी थी.