हरियाणा-पंजाब बॉर्डर पर दो राज्यों की पुलिस का पहरा, हाईवे पर वाहनों की चेकिंग

Police of two states guard the Haryana-Punjab border, checking vehicles on the highway
Police of two states guard the Haryana-Punjab border, checking vehicles on the highway
इस खबर को शेयर करें

अंबाला. पंजाब में खालिस्तानी समर्थक और वारिस दे पंजाब के मुखिया अमृतपाल की गिरफ्तारी को लेकर पंजाब पुलिस छापेमारी कर रही है. हालांकि, अब तक अमृतपाल की गिरफ्तारी नहीं हुई है. पुलिस के अमृतपाल पर एक्शन के बाद हरियाणा-पंजाब बॉर्डर पर नाकेबंदी कड़ी कर दी गई है. हरियाणा-पंजाब बॉर्डर पर दोनों राज्यों की पुलिस ने अपने अपने इलाकों में विशेष नाके लगाकर कड़ा चेकिंग अभियान चलाया है. इसके तहत दोनों राज्यों की पुलिस सभी आने जाने वाले वाहनों की गहनता से तलाशी ली रही है. बता दें कि दोनों राज्यों की पुलिस द्वारा शंभू बॉर्डर पर हथियारबंद जवानों को तैनात किया गया है।

जानकारी के अनुसार, हरियाणा-पंजाब सीमा पर शंभू बॉर्डर पर सख्त चेकिंग की जा रह है. हरियाणा और पंजाब दोनों राज्यों की पुलिस ने अपने अपने इलाकों में कानून व्यवस्था को बनाये रखने के लिए शंभू बॉर्डर पर हथियारबंद जवानों को तैनात किया है. हर आने जाने वाले संदिग्ध वाहन को रोककर बड़ी ही बारीकी से उसकी तलाशी ली जा रही है. हरजिंदर सिंह , इंचार्ज-CIA और जसवंत सिंह, पंजाब पुलिस ने बताया कि विशेष नाकेबंदी कर सघन चैकिंग अभियान चलाया गया है, जिसमें बड़ी गहनता से वाहनों को चैक किया जा रहा है.

पंजाब से सेट हरियाणा के कुछ इलाकों में इटरनेट को लेकर परेशानी सामने आई है. दरअसल, पंजाब ने पूरे राज्य में इटरनेट बंद कर दिया है. रविवार 12 बजे तक प्रदेशभर में नेट बंद रहेगा. पंचकूला में भी इसका असर देखने को मिला था. हालांकि, यहां पर अब नेट बिना रोक टोक चल रहा है, लेकिन बीच बीच में कई बार बंद हो गया था. फिलहाल, अमृतपाल की तलाश जारी है और पंजाब पुलिस ने उसे भगोड़ा घोषित कर दिया है. उसके 78 साथियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.