उत्तराखंड मे फरार चल रहे बदमाशों का सुपडा साफ करेगी पुलिस, चलेगा विशेष ये अभियान

इस खबर को शेयर करें

देहरादून: उत्तराखंड पुलिस इनामी बदमाशों की धरपकड़ के लिए शुरू खास अभियान कर रही है. इस अभियान के तहत सालों से फरार चल रहे बदमाशों की गिरफ्तारी करने का लक्ष्य रखा गया है. बता दें, यह मिशन 31 अगस्त तक चलेगा और एक महीने के अंदर ज्यादा से ज्यादा फरार बदमाशों को पकड़ कर सलाखों के पीछे किया जाने वाला है.

545 वांछित बदमाश, 1396 हिस्ट्रीशीटर
उत्तराखंड पुलिस के प्रवक्ता और डीआईजी नीलेश आनंद भरणे ने बयान देकर कहा है कि बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस, एसओजी और एसटीएफ की टीम काम करेगी. ताजा आंकड़ों के मुताबिक, उत्तराखंड में लगभग 545 वांछित अपराधी हैं. वहीं, 150 इनामी अपराधियों में 50 उत्तराखंड के ही हैं. जबकि 100 अपराधी बाहर से आकर यहां छुपे हुए हैं. ये दूसरे राज्यों के अलावा नेपाल से भी आए हैं. इसके अलावा, राज्य में लगभग 1396 हिस्ट्रीशीटर हैं और 561 अपराधी अभी सक्रिय हैं.

1 महीने तक पुलिस लेगी बड़े एक्शन
उत्तराखंड पुलिस आज से प्रदेश में इनामी बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए 1 महीने का विशेष अभियान चलाने जा रही है. डीआईजी नीलेश आनंद भरणे का कहना है कि ऐसे बदमाश जो काफी समय से फरार चल रहे हैं, उनकी गिरफ्तारी को लेकर पुलिस 1 महीने तक बड़े कदम उठाएगी.

500 रुपये से लेकर 20 हजार रुपये तक का है इनाम
गौरतलब है कि अपराधी उत्तराखंड को शरणस्थली बनाते चले जा रहे हैं. ऐसे में उत्तराखंड में क्राइम रेट भी बढ़ रहा है. बदमाशों की ज्यादा तादाद के चलते पुलिस के लिए उन्हें दबोचना मुश्किल होता जा रहा है. यहां 500 रुपये से लेकर 20 हजार रुपये तक के 150 इनामी बदमाश हैं, जिन्हें ढूंढने के लिए अभियान चलाया जा रहा है.

सर्वाधिक बदमाश उत्तर प्रदेश से
भौगोलिक दृष्टि से उत्तर प्रदेश और हिमाचल के साथ ही उत्तराखंड नेपाल से भी सटा हुआ है. इनके अलावा, बाकी राज्यों के लोग भी यहां रोजगार के लिए आते हैं. इन्हीं में से कुछ ऐसे होते हैं जो अपने राज्य की पुलिस से बचने के लिए उत्तराखंड में शरण लेते हैं. बताया जा रहा है कि इन बदमाशों में से सर्वाधिक (53) बदमाश उत्तर प्रदेश से है.