यूपी में अफसर ने लादेन की लगाई फोटो, हो गई ऐसी तैसी

Policemen got a wonderful gift in UP, will get Rs 20 lakh...
Policemen got a wonderful gift in UP, will get Rs 20 lakh...
इस खबर को शेयर करें

Osama Bin Laden Poster: आतंकी संगठन अलकायदा के सरगना ओसामा बिन लादेन का पोस्टर लगाने और उसे दुनिया का बेस्ट इंजीनियर बताने वाले बिजली विभाग के उपखंड अधिकारी (एसडीओ) रवीन्द्र प्रकाश गौतम को यूपीपीसीएल ने बर्खास्त कर दिया है। गौतम ने अपने ऑफिस में लादेन की तस्वीर लगा रखी थी। मामला यूपी के फर्रुखाबाद का है।

लादेन को ंमाना अपना ‘गुरु’

यूपी पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (यूपीपीसीएल) ने मारे गए अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी ओसामा बिन लादेन की तारीफ करने के लिए एक इंजीनियर को बर्खास्त कर दिया है। उपखंड अधिकारी (एसडीओ) रवींद्र प्रकाश गौतम को जून 2022 में फर्रुखाबाद जिले में अपने कयामगंज सब डिवीजन ऑफिस में अल-कायदा प्रमुख की तस्वीर लगाने के बाद निलंबित किया गया है।

चली गई नौकरी

यूपीपीसीएल के अध्यक्ष एम देवराज ने सोमवार को एक जांच समिति द्वारा ‘विभाग की छवि को धूमिल करने वाले राष्ट्र-विरोधी कार्य में लिप्त’ होने का दोषी पाए जाने के बाद एसडीओ गौतम की बर्खास्तगी का आदेश जारी किया।

दुनिया का सबसे अच्छा इंजीनियर बताया

बता दें कि रवीन्द्र प्रकाश गौतम के कायमगंज ऑफिस का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें ओसामा की तस्वीर दीवार पर लगी हुई थी। तस्वीर के कैप्शन में आतंकी को ‘आदरणीय ओसामा बिन लादेन, दुनिया का सबसे अच्छा इंजीनियर’ कहा गया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उनके सहयोगियों ने तब बताया था कि गौतम पूर्व अल-कायदा प्रमुख की पूजा करता था क्योंकि उसके पास इंजीनियरिंग की डिग्री थी।

वहीं दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम के प्रबंध निदेशक अमित किशोर ने कहा कि गौतम को तुरंत निलंबित कर दिया गया है और उनके खिलाफ जांच शुरू की गई है। डीवीवीएनएल की जांच समिति ने उनके खिलाफ कई अन्य आरोप भी लगाए हैं। जांच समिति ने यह भी कहा कि जब गौतम से सभी आरोपों का जवाब मांगा गया तो उन्होंने निराधार और असंतोषजनक जवाब दिए।