Prayagraj Crorepati Sweeper: भीख मांगकर चलाता था घर, बैंक में निकले 70 लाख; चौंका देगी करोड़पति स्वीपर की कहानी

Prayagraj Crorepati Sweeper: आज हम आपको एक ऐसे स्वीपर के बारे में बता रहे हैं, जिसके वेशभूषा को देखकर सब लोग भिखारी समझते थे. लेकिन वो करोड़पति निकला.

Prayagraj Crorepati Sweeper: Used to run the house by begging, 70 lakhs came out in the bank; The story of Crorepati Sweeper will surprise
Prayagraj Crorepati Sweeper: Used to run the house by begging, 70 lakhs came out in the bank; The story of Crorepati Sweeper will surprise
इस खबर को शेयर करें

Prayagraj Crorepati Sweeper: कहते हैं कोई काम छोटा नहीं होता है और किसी को उसके काम और कपड़ों से जज नहीं करना चाहिए. इस बात को सही साबित किया है यूपी के प्रयागराज के सीएमओ ऑफिस के कुष्ठ रोग विभाग में काम करने वाले स्वीपर धीरज ने. स्वीपर के वेशभूषा को देखकर लोग उस पर तरस खा जाते हैं. लेकिन ये कोई आम स्वीपर नहीं है, बल्कि करोड़पति स्वीपर है. कमाल की बात ये है कि धीरज ने 10 साल से अपनी सैलरी भी नहीं निकाली है.

10 सालों से नहीं निकाली सैलरी

जानकारी के मुताबिक, धीरज के वेशभूषा को देखकर लोग उसे पैसे दे देते हैं. इससे वो अपना घर का खर्च चलाता है. लेकिन उसके बैंक अकाउंट में 70 लाख से ज्यादा रुपये हैं. इस बात का खुलासा खुद बैंक वालों ने किया. दरअसल, स्वीपर ने पिछले 10 सालों से अपने बैंक अकाउंट से पैसे नहीं निकाले. वो इस दौरान बैंक भी नहीं गया. धीरज को खोजते हुए बैंक कर्मचारी उसके दफ्तर पहुंचे और इस बात का खुलासा किया.

करोड़पति है स्वीपर

बैंक कर्मचारियों ने बताया कि धीरज के खाते में 70 लाख से ज्यादा रकम मौजूद है. इसके अलावा उसके पास जमीन और मकान भी है. बैंक कर्मचारियों ने ये भी बताया कि धीरज 10 साल से बैंक भी नहीं गया है और न ही उसने कोई ट्रांजेक्शन किया. बैंक कर्मचारियों की बात सुनकर सीएमओ में काम करने वाले लोग हैरान रह गए.

पिता की जगह मिली स्वीपर की जॉब

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, स्वीपर धीरज के पिता इसी ऑफिस में स्वीपर का काम किया करते थे. नौकरी के दौरान उनकी मौत हो गई. इसके बाद उनकी नौकरी धीरज को मिल गई. उसने साल 2012 में स्वीपर की नौकरी शुरू की थी. तब से उसने कभी अपनी सैलरी नहीं निकाली. वो अपनी कमाई पर इनकम टैक्स भी देता है. उसके ऑफिस में काम करने वाले कर्मचारी ने बताया कि धीरज बेहद ईमानदार और मेहनती है. वो समय से अपना काम पूरा करता है.