पहलवानों के बहाने वोट बटोरने की तैयारी! यूपी की तरह हरियाणा में पंचायतों को दौर शुरु, अब सोनीपत में…

Preparation to collect votes on the pretext of wrestlers! Panchayats started in Haryana like UP, now in Sonipat...
Preparation to collect votes on the pretext of wrestlers! Panchayats started in Haryana like UP, now in Sonipat...
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली। किसान आंदोलन की तर्ज पर एक बार फिर पहलवानों के आंदोलन से वोट बटोरने की तैयारियां जोर शोर से शुरु हो गई है। पहले मुजफ्फरनगर, फिर कुरुक्षेत्र अब सोनीपत में पहलवानों की पंचायत का ऐलान किया गया है। इस पंचायत को पूरी तरह से राजनीतिक रुप दे दिया गया है, क्योंकि इस पंचायत में पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक, रालोद नेता जयंत चौधरी और चंद्रशेखर भी शामिल होंगे। इसके अलावा किसान आंदोलन में शामिल रहे और पंजाब में चुनाव लड चुके किसान नेता गुरनाम सिंह चढूनी भी पंचायत स्थल पर पहुंच चुके है। यानी एक बार फिर वोटों की फसल को पहलवानों के बहाने काटने की तैयारी है।

आपको बता दे पहलवानों के आंदोलन के पीछे सबसे बडा सपोर्ट हरियाणा के बडे कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुडडा का है। वही पीछे से इस आंदोलन को हवा दे रहे है। अगले साल लोकसभा चुनाव के बाद हरियाणा में विधानसभा चुनाव होने है। इसके अलावा कुश्ती फेडरेशन का बृजभूषण सिंह से चुनाव हार चुके दीपेंद्र हुडडा का भी पुराना हिसाब चुकता करना है। रालोद नेता जयंत चौधरी और कांग्रेस की बढती करीबियों से भी अनुमान लगाया जा सकता है कि पहलवानों के आंदोलन को भुनाने की पर्दे के पीछे क्या रणनीति है। इसलिये कांग्रेस का सहयोग करने सारे विपक्षी पहलवानों को कंधा बनाकर वोटों पर निशाना साधने की तैयारी में है। अनुमान है कि पूरे हरियाणा में अब इन पंचायतों को आयोजन किया जायेगा और जाट वोट को बीजेपी से अलग किया जायेगा।

महिला पहलवानों के समर्थन में कुरुक्षेत्र के बाद आज सोनीपत जिले के मुंडलाना गांव के स्टेडियम में महापंचायत बुलाई गई है. शनिवार को किसान नेता गुरनाम सिंह चढूनी महापंचायत की तैयारियों का जायजा लेने के लिए पहुंचे. इस दौरान चढूनी ने कहा कि महापंचायत में पहलवानों के कहने के अनुसार बड़े फैसले लिए जा सकते है. उन्होंने कहा कि इस महापंचायत में 20 हजार से ज्यादा लोग शामिल होंगे. इसके लिए चार एकड़ में पंडाल लगाया गया है.

पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक भी महापंचायत में होंगे शामिल
किसान नेता गुरनाम सिंह चढूनी ने बताया कि इस महापंचायत में हरियाणा, पंजाब और उत्तरप्रदेश के किसान भी पहुंचने वाले है. साथ ही इस महापंचायत में पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक, नेता जयंत चौधरी और चंद्रशेखर भी शामिल होने वाले है. चढूनी ने कहा कि पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक पर बार-बार सीबीआई की रेड कराकर उन्हें परेशान किया जा रहा है. इसलिए इस महापंचायत में सत्यपाल मलिक भी शामिल होंगे. महापंचायत का समय रविवार सुबह 10 बजे का रखा गया है।