महिला महापंचायत के जरिए सरकार पर दवाब बनाने की तैयारी, हरियाणा-पंजाब के दौरे पर पहलवान

Preparation to pressurize the government through Mahila Mahapanchayat, wrestler on Haryana-Punjab tour
Preparation to pressurize the government through Mahila Mahapanchayat, wrestler on Haryana-Punjab tour
इस खबर को शेयर करें

Haryana News: भारतीय कुश्ती महासंघ के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ अपने प्रदर्शन में समर्थन जुटाने के लिये विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया समेत प्रदर्शनकारी पहलवान उत्तर भारत के विभिन्न हिस्सों का दौरा करेंगे. उनका मकसद 28 मई को नए संसद भवन के सामने होने वाली महिला महापंचायत के लिए समर्थन जुटाना है. बजरंग और विनेश हरियाणा के जींद गए हैं तो रियो ओलंपिक कांस्य पदक विजेता साक्षी मलिक और उनके पति सत्यव्रत कादियान पंजाब गए हैं.

पहलवान हरियाणा और पंजाब में जुटा रहे समर्थन
जंतर मंतर पर धरने पर मोर्चा संभालने वाली पहलवान संगीता फोगाट ने कहा कि वे सभी अलग- अलग स्थानों का दौरा करके भावी कार्रवाई की योजना को लेकर खाप नेताओं से बात कर रहे हैं. संगीता ने कहा विनेश और बजरंग जींद में खाप नेताओं से मिलेंगे जबकि साक्षी और सत्यव्रत पंजाब में महापंचायत के लिये समर्थन जुटा रहे हैं. अगर बृजभूषण को गिरफ्तार करने की हमारी मांग नहीं मानी गई तो हम नए संसद भवन के सामने महापंचायत करेंगे. आपको बता दें कि सात महिला पहलवानों के कथित यौन उत्पीड़न के आरोपों का सामना कर रहे बृजभूषण के खिलाफ देश के शीर्ष पहलवान एक महीने से अधिक समय से धरने पर हैं. वे राजधानी में बंगला साहिब गुरूद्वारा, हनुमान मंदिर, राजघाट समेत विभिन्न जगहों पर जा चुके हैं. उन्होंने 23 मई को कैंडल लाइट मार्च भी निकाला.

इधर खाप नेताओं की केंद्र और दिल्ली पुलिस को चेतावनी
वहीं हरियाणा के जींद जिले की खटकड़ कला गांव में हुई महापंचायत में खाप नेताओं ने केंद्र और दिल्ली पुलिस को चेतावनी दी कि अगर उन्होंने लोगों को कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने से रोका तो स्थिति बिगड़ सकती है. जिसके लिए खुद अधिकारी जिम्मेदार होंगे. आपको बता दें कि पहलवानों ने 28 मई को नए संसद भवन के सामने महिला महापंचायत करने का फैसला किया है. इसी महिला महापंचायत के लिए समर्थन जुटाने के लिए पहलवान अब पंजाब और हरियाणा के दौरे कर रहे है.