छत्तीसगढ़ भाजपा में बड़े बदलाव की तैयारी, रमन, इन की होगी छुट्टी, इन चहरे को लेकर घमासान

इस खबर को शेयर करें

रायपुर. पिछले 15 सालों तक सत्ता में रहने वाली छत्तीसगढ़ भाजपा को साल 2018 के विधानसभा चुनावों में हार का सामना करना पड़ा. इन चुनावों में मिली हार के बाद भाजपा इतनी हताश और निराश हो गई की आज तक कोई बड़ी जीत हासिल नहीं कर पाई है. चार-चार उपचुनाव सहित नगरीय निकाय चुनावों में बीजेपी को करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा है. इसको लेकर अब पार्टी आला कमान ने संज्ञान लिया है. माना जा रहा है कि बीते दिनों दिल्ली में चार बड़े चेहरों को तलब किया गया था.

जिसमें डॉ रमन सिंह, धरमलाल कौशिक, विष्णुदेव साय और पवन साय शामिल थे. सूत्रों की मानें तो चारों को चेहरा परिवर्तन का कड़ा संदेश दे दिया गया है. कहा गया है कि आप बेहतर विकल्प तलाश कीजिए वरना नाम सीधे उपर से तय किया जाएगा. बहरहाल छत्तीसगढ़ बीजेपी की स्थिति पर दिल्ली में हुए मंथन के बाद सूबे में सियासत गर्म है. राजनीतिक जानकारों की मानें तो बीजेपी चाहे चेहरा बदलने की बात कहें या नेतृत्व परिवर्तन, मगर सच्चाई यह है कि आज भी रमन सिंह के चेहरे से बड़ा चेहरा बीजेपी के पास मौजूद नहीं है.
विज्ञापन

कांग्रेस नेता लगातार भाजपा पर हमलावर
छत्तीसगढ़ राज्य गठन के बाद भाजपा ने बतौर विपक्ष तीन सालों तक सरकार और सत्ताधारी दल कांग्रेस के खिलाफ ऐसा माहौल बनाया कि पंद्रह सालों तक सत्ताशीन रही. मगर साल 2018 के बाद आज तक बीजेपी उस फॉर्म में नजर नहीं आई. यही वजह है कि अब चेहरा सहित नेतृत्व परिवर्तन की चर्चा आम हो चली है.