भाकियू की 29 मई को काकड़ा में होने वाली महापंचायत की तैयारी, भारी संख्या में पहुंचने का आह्वान

कस्बा भोपा में पूर्व प्रधान प्रत्याशी शहजाद के आवास पर ब्लॉक अध्यक्ष विकास चौधरी के नेतृत्व में भाकियू की एक बैठक का आयोजन किया गया। जिसमे किसानों को 29 मई को काकड़ा में होने वाली महापंचायत में पहुंचने का आह्वान किया गया।

Preparations for the Mahapanchayat to be held in Kakra on May 29 of Bhakiyu, a call to reach in large numbers
Preparations for the Mahapanchayat to be held in Kakra on May 29 of Bhakiyu, a call to reach in large numbers
इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। कस्बा भोपा में पूर्व प्रधान प्रत्याशी शहजाद के आवास पर ब्लॉक अध्यक्ष विकास चौधरी के नेतृत्व में भाकियू की एक बैठक का आयोजन किया गया। जिसमे किसानों को 29 मई को काकड़ा में होने वाली महापंचायत में पहुंचने का आह्वान किया गया।

रविवार को भोपा निवासी शहजाद के आवास पर आयोजित बैठक में उपस्थित किसानों को सम्बोधित करते हुए भारतीय किसान यूनियन के जिलाध्यक्ष योगेश शर्मा ने कहा कि संगठन में ही ताकत है। भारतीय किसान यूनियन ने हमेशा किसानों की समस्याओं को जोर शोर से उठाया है। किसानों की एकता के बल पर ही उनकी समस्याओं का समाधान होता आ रहा है।

उन्होंने कहा कि भारतीय किसान यूनियन के गठन से पहले किसानों की हालत दयनीय थी। अधिकारी किसानों की समस्याओं पर कोई ध्यान नहीं देते थे।हर जगह किसानों का उत्पीडन किया जाता था। किसानों को बिजली,खाद, सिंचाई के लिए सरकारी अधिकारियों के कार्यालयों के चक्कर लगाने पड़ते थे।

लेकिन भाकियू के गठन के बाद से उनकी सामूहिक शक्ति के बल पर सभी समस्याओं का डटकर मुकाबला किया गया है। भाकियू के प्रदेश महामंत्री धीरज लाटियान ने कहा कि किसान मसीहा चौधरी महेंद्र सिंह टिकैत के निधन के बाद वर्ष 2011 में चौधरी नरेश टिकैत को भाकियू का अध्यक्ष बनाया गया था। उनके कुशल नेतृत्व में किसानों ने कई उपलब्धियों को हासिल किया है।

लेकिन कुछ लोगों ने भाकियू में रहते हुए उसकी नीतियों के साथ खिलवाड़ किया और मौका मिलते ही भाकियू के समानांतर संगठन खड़ा करने का प्रयास कर रहे है। लेकिन किसानों को ऐसे मौकापरस्त लोगों से सावधान रहने की आवश्यकता है।किसानों को भ्रमित करने के लिए अलग अलग संगठन बनाएं जा रहें हैं।उन संगठनों से किसानों का कोई भला होने वाला नहीं है।

उन्होंने बैठक में मौजूद किसानों का आह्वान करते हुए कहा कि 29 मई में काकडा में होने वाली महापंचायत में अधिक से अधिक संख्या में पहुंचकर किसान एकता का परिचय दें।

बैठक का संचालन करते हुए ब्लॉक अध्यक्ष मोरना विकास चौधरी ने कहा कि ब्लाक से महापंचायत में अधिक से अधिक संख्या में किसान काकड़ा में पहुंचे और किसानों की एकता को मजबूत करें।बैठक की अध्यक्षता शेरदीन व सहसंचालन शहजाद द्वारा किया गया।

इस अवसर पर नवीन राठी मंडल अध्यक्ष सहारनपुर,हबीब भाई, बिट्टू प्रधान बेहड़ा थ्रू , प्रदीप शर्मा भोपा,राजीव कप्तान, संजीव डायरेक्टर,अजय कुमार, धर्मेन्द्र कुमार,आस मौहम्मद, अशोक कुमार, अफसर प्रधान,मोन्टी भाई, बालेन्द्र ककराला, पंकज मलिक, मुमताज,पवन राठी धीराहेडी सहित सैकड़ों किसान मौजूद रहे।