केदारनाथ में चाय की कीमत कर देगी हैरान, 5 का कुरकुरे हो जाता है इतना महंगा

इस खबर को शेयर करें

चारधाम यात्रा की शुरुआत हो चुकी है. इसी के साथ यहां टूरिस्ट्स की भीड़ बढ़ने लगी है. हर दिन हजारों की संख्या में श्रद्धालु यहां आ रहे हैं. हाल ही में सोशल मीडिया पर केदारनाथ यात्रा के दौरान लगने वाली भीड़ की झलक दिखाई गई. लोगों से आग्रह किया जा रहा है कि कुछ समय के लिए यात्रा को टाल दिया जाए. सिर्फ पैदल दर्शन के लिए आने वाले श्रद्धालुओं से ही जाम की स्थिति बन जा रही है. इस बीच अब केदारनाथ का एक और वीडियो जमकर वायरल हो रहा है.

इस वीडियो में एक शख्स ने केदारनाथ में खाने-पीने वाली चीजों का प्राइस शेयर किया. यूं भी खाद्य पदार्थ के दाम पहाड़ों पर बढ़ जाते हैं. ऐसे में केदारनाथ में तो इनकी कीमतों में आग ही लगी नजर आई. जिस सामान को आप आमतौर पर दस रुपए में खरीदते हैं, वो आपको यहां तीस की मिलेगी. शख्स ने हर एक आइटम का प्राइस खुद दुकानदारों से पूछकर लोगों को बताया.

ऐसा है रेट चार्ट
वीडियो के जरिये शख्स ने केदारनाथ में चाय से लेकर कोल्डड्रिंक तक की प्राइस बताई. यहां दस रूपये की चाय तीस में, दस की कॉफ़ी पचास में बिकती नजर आई. इसी के साथ मैगी सत्तर, डोसा डेढ़ सौ तो कोल्डड्रिंक की बीस की बोतल पचास में बेची जाती है. पानी की बीस की बोतल के लिए आपको सौ रुपए तक खर्च करने पड़ सकते हैं. समोसे का प्राइस यहां तीस हो जाता है. इसी तरह खाने की हर चीज के बदले आपको दोगुना से ज्यादा प्राइस चुकाना पड़ सकता है.

लोगों में शुरू हुई बहस
हालांकि, इस वीडियो के जरिये हर आइटम के प्राइस को बताने के बाद आखिर में शख्स ने इसकी वजह भी बताई. उसने कहा कि नीचे से ऊपर तक सामान लाने में होने वाली मेहनत और लेबर कॉस्ट की वजह से इनके दाम बढ़ाए जाते हैं. हालांकि, एक शख्स ने कमेंट में बताया कि वैष्णोदेवी में ऐसा नहीं होता. कई ने इसे सेवा नहीं, धंधा बताया. हर साल केदारनाथ में आने वाले लाखों श्रद्धालु इन्हीं दामों पर चीजें खरीदते हैं. इतनी ऊंचाई पर मज़बूरी में इसके अलावा उनके पास कोई ऑप्शन नहीं होता.