Priyanka Chopra बोलीः बॉलीवुड ने मेरे साथ किया घिनौना काम

Priyanka Chopra said: Bollywood did a disgusting thing to me
Priyanka Chopra said: Bollywood did a disgusting thing to me
इस खबर को शेयर करें

बॉलीवुड के बाद हॉलीवुड में अपना दमखम दिखाने वालीं एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा ने एक लंबा सफर तय किया है. आज यह ग्लोबल स्टार बन चुकी हैं. पर एक समय प्रियंका के जीवन में भी ऐसा आया था, जब इनकी बैक- टू- बैक 6 फिल्में हिंदी बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हुई थीं. हाल ही में एक इंटरव्यू में प्रियंका ने अपने इस दौर पर खुलकर बात की. एक्ट्रेस का कहना रहा कि वह नेपो किड नहीं हैं. न ही उनका कोई इंडस्ट्री में गॉडफादर रहा है. उन्होंने अपने दम पर अपनी पहचान बनाई है. जिस तरह स्टार किड्स को सपोर्ट मिलता है, हम आउटसाइडर्स को नहीं मिल पाता.

प्रियंका ने कही यह बात
डैक्स शेपर्ड संग बातचीत में प्रियंका चोपड़ा ने उस समय की बात की, जब उनकी कई फिल्में एक साथ फ्लॉप हो गईं. किसी ने भी बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन नहीं किया. और इसी के चलते इंडिया में लोगों ने उनपर कई खरीब बातें लिखीं. प्रियंका ने कहा, “एक मैगजीन के कवर पेज पर मुझे लेकर लिखा था ‘फिनिश्ड’. यानी मैं खत्म हो चुकी हूं. उस समय मैं कुछ 20 साल की थी. मैं और मेरी मां, हम दोनों यह पढ़कर काफी पैनिक करने लगे थे.”

प्रियंका ने उस समय को याद किया, जब उनकी मां उनके पास आईं और कहा कि बेटा, तुम जल्द ही 30 की हो जाओगी. तुम जानती हो कि इस तरह की बातें इंडस्ट्री में होना लाजमी है. लोग 20 साल की एक्ट्रेसेस के साथ काम करना चाहते हैं. अब यह सोचना तुम्हें होगा कि कैसे तुम अपनी जगह यहां कायम रख सकती हो. कैसे खुद को साबित कर सकती हो कि तुम्हारा दौर अभी खत्म नहीं हुआ है.

आलिया-प्रियंका-कटरीना की ‘जी ले जरा’ में शाहरुख खान करेंगे ये रोल!
मां की सलाह के बाद प्रियंका चोपड़ा ने प्रोडक्शन में कदम रखने का सोचा. प्रियंका ने कहा कि जब मां ने मुझे यह कहा तो मुझे मोटिवेशन मिली. मैंने सोचा कि मैं इतनी कम उम्र में अपने करियर में खत्म नहीं हो सकती हूं. मेरे लिए यह सोचना जरूरी था कि मैं और किस तरह अपनी पहचान बनाकर इस इंडस्ट्री में नाम कमा सकती हूं. ऐसे में मैंने प्रोडक्शन में हाथ आजमाने का सोचा. पर मेरी जब 6 बैक- टू- बै फिल्में फ्लॉप हो गईं तो इससे मुझे झटका लगा. मैं कोई नेपो किड नहीं हूं. बॉलीवुड स्टार किड्स को जिस तरह से सपोर्ट मिलता रहा है, उस तरह का सपोर्ट मेरे पास न था और न ही है.

नेपोटिज्म पर बोलीं प्रियंका
नेपोटिज्म पर बात करते हुए प्रियंका ने कहा, “जो स्टार किड्स होते हैं उन्हें काफी अवसर मिलते हैं, बजाए उनके जो आउटसाइडर्स होते हैं. आउटसाइडर्स के कोई भी अंकल उनके लिए मूवी नहीं बनाते हैं, जैसे स्टार किड्स के अंकल उनके लिए मूवी बनाते हैं. स्टार किड्स की अगर कोई फिल्म फ्लॉप भी हो गई तो भी उन्हें कास्ट किया जाता है. पर अगर किसी आउटसाइडर की हुई तो उसे कास्ट करने से पहले न जाने कितनी बार सोच- विचार करते हैं. बतौर आउटसाइडर आपको काम पाने के लिए काफी हाथ- पैर मारने पड़ते हैं.”