पंजाब मे महिलाओं ने की क्रूरता की सारी हद पार, स्कूटी के पीछे कुत्ते को बांधकर सड़कों पर घसीटा

इस खबर को शेयर करें

चंडीगढ: पृथ्वी पर मौजूद पालतू जानवरों में सबसे वफादार जानवर कुत्ता को माना जाता है. कुत्ता ही इकलौता ऐसा जानवर होता है जो समय पड़ने पर अपने मालिक की मदद जरूर करता है. वहीं पंजाब में एक ऐसा मामला सामने आया है, जब दो महिलाओं को कुत्ते के साथ क्रूरता की हद को पार करते हुए देखा गया.
पटियाला ASI प्रेम चंद ने बताया, 20 जून को चलती स्कूटी पर सवार दो महिलाओं ने पीछे कुत्ते को बांध रखा था और उसे घसीटा जा रहा था. जब स्थानीय लोगों को इस बात की जानकारी हुई तब उन्होंने विरोध किया, हालांकि इसके बावजूद भी वह महिलाएं कुत्ते पर अत्याचार करने से रुकी नहीं.

जिसके बाद एक NGO सामने आया और उन्होंने कुत्ते का इलाज किया, लेकिन 24 जून को उसकी मौत हो गई. जिसके बाद NGO ने महिलाओं के खिलाफ पशु क्रूरता निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया.

महिलाओं पर पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 429 (जानवरों को मारना या अपंग करना आदि) और पशु क्रूरता अधिनियम की धारा 11 (जानवरों के साथ क्रूरता से व्यवहार करना) लागू किया है. बता दें, मामला एक पशु अधिकार गैर-सरकारी संगठन (NGO), चोपाया जीव राखा फाउंडेशन की शिकायत के आधार पर दर्ज किया गया था. इसके बाद से यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है.

चोपाया जीव राखा फाउंडेशन की संस्थापक सुषमा सिंह राठौर ने कहा कि उनका संगठन दो संदिग्धों की पहचान करने में मदद करने की कोशिश कर रहा है. उन्होंने कहा, ‘आरोपी को पकड़ने में मदद करने के लिए पुरस्कार राशि की भी घोषणा की गई है. थाना प्रभारी गुरप्रीत भिंडर ने कहा कि संदिग्धों की तलाश के लिए तलाशी दल लगाए गए हैं. सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के कारण महिलाओं की द्वारा की गई हैवानियत को लेकर लोग काफी गुस्से में हैं. वह जल्द से जल्द महिलाओं की गिरफ्तारी की मांग कर कर रहे हैं.