अभी-अभी: पंजाब में आम आदमी पार्टी को निर्वाचन आयोग का बड़ा झटका, भगवंत मान को…

इस खबर को शेयर करें

पंजाब विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी नई मुश्किल में फंसती नज़र आ रही है. आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार भगवंत मान (Bhagwant Mann) ने संगरूर में रविवार को रोड शो निकाला था. अब चुनाव आयोग की ओर से भगवंत मान के आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने पर आम आदमी पार्टी से स्पष्टीकरण मांगा गया है.

आयोग ने पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों के दौरान कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए रैलियों और अन्य चुनावी गतिविधियों पर कुछ पाबंदियां लगायी हैं. मान ने अपनी पार्टी के समर्थकों के साथ रविवार को संगरूर जिले के धुरी में कथित तौर पर रोड शो किया.

धुरी के निर्वाचन अधिकारी इस्मत विजय सिंह ने सोमवार को कहा कि आप के जिला प्रमुख को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है. चुनाव आयोग ने कहा है कि आम आदमी पार्टी से यह बताने को कहा गया है कि आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के लिए पार्टी के खिलाफ कोई कार्रवाई क्यों नहीं की जानी चाहिए.

धुरी से चुनाव लड़ रहे हैं भगवंत मान

आम आदमी पार्टी ने पिछले हफ्ते भगवंत मान को पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए सीएम उम्मीदवार घोषित किया. इसके साथ ही आम आदमी पार्टी ने एलान किया कि भगवंत मान संगरूर जिले की धुरी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे.

यह पहला मौका नहीं है जब आम आदमी पार्टी को चुनाव आयोग की ओर से इस तरह का नोटिस मिला है. इससे पहले आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने मोहाली में चुनाव आयोग की मनाही के बावजूद चुनावी सभा को संबोधित किया था.