BJP में शामिल होने वाले सुनील जाखड़ पर पार्टी खेल सकती है बड़ा दाव, पढ़ें पूरी खबर

इस खबर को शेयर करें

Sangrur Lok Sabha By Election: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (Bhagwant Mann) की लोक सभा सीट (Lok Sabha Seat) संगरूर (Sangrur) से बीजेपी (BJP) सुनील जाखड़ (Sunil Jakhar) को पार्टी का उम्मीदवार (Candidate) बना सकती है. गुरुवार को ही बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने जाखड़ को पार्टी की सदस्यता दिलाई थी. सूत्रों की मानें तो, बीजेपी सुनील जाखड़ को पंजाब (Punjab) में अपने एक बड़े हिंदू नेता के तौर पर प्रोजेक्ट करने की तैयारी कर रही है और इसी के मद्देनजर पार्टी भगवंत मान के इस्तीफे से खाली हुई संगरूर लोकसभा सीट पर उपचुनाव में बड़ा दांव खेलने की तैयारी कर रही है.

संगरूर लोक सभा सीट पर होना है उपचुनाव
आपको याद दिला दें कि विधानसभा में बड़ी जीत मिलने के बाद आम आदमी पार्टी ने भगवंत मान को पंजाब का मुख्यमंत्री पद के लिए चुना. मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेने से पहले 14 मार्च 2022 को मान ने लोक सभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था. अब इस सीट पर लोक सभा का उपचुनाव होना है और राज्य में पहली बार अकेले लोक सभा चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही बीजेपी ने सुनील जाखड़ की उम्मीदवारी से जुड़े सभी राजनीतिक पहलुओं का हिसाब-किताब लगाना शुरू कर दिया है.

बीजेपी उतार सकती है बलराम जाखड़ को
हालांकि आईएएनएस से बातचीत करते हुए पार्टी के एक बड़े नेता ने बताया कि सुनील जाखड़ पंजाब के एक बड़े नेता हैं और निश्चित तौर पर बीजेपी उनके कद और उनकी लोकप्रियता का सम्मान करेगी. इसके साथ ही उन्होंने आगे जोड़ा कि उनकी भूमिका को लेकर पार्टी के सामने सारे विकल्प खुले हैं और समय आने पर इसकी आधिकारिक घोषणा की जाएगी. बताया जा रहा है कि पार्टी के सामने उन्हें राज्यसभा भेजने का भी विकल्प मौजूद है.