पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत बोलेः पार्टी में सब ठीक नहीं

Punjab Congress in-charge Harish Rawat said All is not well in the party
Punjab Congress in-charge Harish Rawat said All is not well in the party
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली। पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत ने कहा कि पार्टी में सब कुछ ठीक नहीं है। हालांकि उन्होंने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा किए गए कार्यों की तारीफ की है। हरीश रावत ने गुरुवार को कहा, ”मैं आपसे छिपाना नहीं चाहता. पंजाब कांग्रेस में सब कुछ ठीक नहीं है. सरकार ने कुछ बहुत अच्छा काम किया है जिसकी हम सराहना नहीं कर सकते.”

हरीश रावत की यह टिप्पणी मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और पंजाब कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू के साथ चंडीगढ़ में अलग-अलग बैठक के बाद आई है। आपको बता दें कि हरीश रावत ने आगामी विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री का चेहरा नहीं बदलने के आलाकमान के फैसले से असंतुष्ट कांग्रेस नेताओं को अवगत कराया था.

रावत ने कहा कि उन्होंने पंजाब में संगठन के विस्तार और अन्य मुद्दों को लेकर नवजोत सिद्धू से बातचीत की है. रावत ने कहा, “यह जरूरी नहीं है कि हर व्यक्ति के विचार समान हों। यह कई मुद्दों पर भिन्न हो सकता है।” उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री ने यह भी स्पष्ट किया कि कैबिनेट फेरबदल को लेकर उनकी अमरिंदर सिंह से कोई बातचीत नहीं हुई है। रावत ने कहा, ‘मीडिया ने इस मुद्दे को उठाया है। कैप्टन अमरिंदर सिंह से मेरी कोई बातचीत नहीं हुई है।

पंज प्यारे से घिरे रावत ने मांगी माफी, गुरुद्वारे में लगाएंगे झाड़ू
यह टिप्पणी उन अटकलों के बीच आई है कि हरीश रावत को सिद्धू के करीबी दो मंत्रियों तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा और सुखजिंदर सिंह रंधावा को हटाने की जानकारी दी गई है।

सुखबिंदर सिंह सरकारिया और चरणजीत सिंह चन्नी उन चार कैबिनेट मंत्रियों में शामिल थे, जिन्होंने हाल ही में पंजाब के मुख्यमंत्री के लिए एक प्रतिस्थापन की मांग की थी। उन्होंने कहा था कि अधूरे वादों पर सीएम से उनका विश्वास उठ गया है। सूत्रों ने कहा कि हरीश रावत ने कैप्टन अमरिंदर सिंह से कहा था कि पार्टी आलाकमान इस समय कैबिनेट विस्तार के पक्ष में नहीं है क्योंकि दो मंत्रियों को छोड़ने से असंतोष और बढ़ सकता है।