पंजाब में कांग्रेस की दूसरी लिस्ट के बाद बगावत, टिकट कटने के बाद पार्टी छोड़ने को तैयार

इस खबर को शेयर करें

चंडीगढ़। पंजाब विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने 23 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की। अंदरुनी कलह से जूझ रही कांग्रेस में कुछ शांति थी लेकिन इस लिस्ट ने फिर से आग की हवा दे दी है। कई दावेदारों ने टिकट नहीं मिलने पर वह बगावत पर उतर आए हैं। वहीं ‘वन फैमिली, वन टिकट’ के फॉर्म्युले का दावा करने वाली कांग्रेस की लिस्ट में परिवारवाद नजर आया। इसे लेकर भी अंदर खेमे में नाराजगी पैदा हो गई है।

पूर्व मंत्री जगमोहन सिंह कांग, दमन बाजवा, सतविंदर बिट्टी और मौजूदा विधायक अमरीक सिंह ढिल्लों का नाम उस लिस्ट में है जो कांग्रेस की दूसरी सूची से असंतुष्ट हैं। कांग्रेस ने मंगलवार रात 23 उम्मीदवारों की अपनी दूसरी सूची जारी की थी। इससे पहले उसने 86 उम्मीदवारों की घोषणा की थी।

चन्नी पर जगमोहन कांग ने लगाया आरोप
खरड़ से पार्टी का टिकट मांग रहे जगमोहन सिंह कांग की दावेदारी खारिज कर दी गई। उन्होंने इसका आरोप मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी पर लगाया है। उन्होंने कहा कि चन्नी ने उनकी उम्मीदवारी का विरोध किया। उनकी जगह मोहाली की खरड़ से कांग्रेस ने विजय शर्मा को मैदान में उतारा है।

राघव चड्ढा ने जगमोहन कांग को दिया ऑफर
जगमोहन कांग ने दावा किया कि चन्नी ने ही शराब ठेकेदार विजय शर्मा का समर्थन किया। एक सवाल के जवाब में कांग ने कहा कि उनके समर्थक जो भी कहेंगे वह करेंगे और दावा किया कि कई राजनीतिक दल उनसे संपर्क कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्ढा उनके घर आए और उन्हें अपनी पार्टी में शामिल होने के लिए कहा।

दमन बाजवा नाराज
सुनाम से टिकट की मांग कर रहीं दमन बाजवा ने भी पार्टी के फैसले पर नाराजगी व्यक्त की है। कांग्रेस ने जसविंदर सिंह धीमान को सुनाम सीट से उतारा है, जो अमरगढ़ विधायक सुरजीत धीमान के बेटे हैं। बाजवा ने कहा कि कांग्रेस के जसविंदर धीमान को टिकट देने से पार्टी के लिए सुनाम से जीत दर्ज करना मुश्किल होगा।

पार्टी छोड़ सकते हैं अमरीक ढिल्लों
समराला से मौजूदा विधायक अमरीक ढिल्लों भी टिकट नहीं मिलने से नाराज थे। चार बार के विधायक ढिल्लों ने कहा कि उनके समर्थक उनसे जो भी करने को कहेंगे, वह करेंगे। फिरोजपुर ग्रामीण विधायक सतकार कौर के पति जसमेल सिंह अपने आंसू नहीं रोक सके और कहा कि उन्होंने क्षेत्र के लोगों की सेवा करने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

सतविंदर बिट्टी ने फैसले को बताया अनुचित
कांग्रेस ने फिरोजपुर ग्रामीण सीट से आशु बांगर को मैदान में उतारा है, जिन्होंने हाल ही में आम आदमी पार्टी छोड़ी है। साहनेवाल सीट से टिकट की दावेदार सतविंदर कौर बिट्टी ने भी टिकट न मिलने पर असंतोष जताया और इस फैसले को अनुचित बताया। कांग्रेस ने पूर्व मुख्यमंत्री राजिंदर कौर भट्टल के दामाद विक्रम बाजवा को साहनेवाल से टिकट दिया है। पंजाब की 117 विधानसभा सीटों के लिए 20 फरवरी को मतदान होगा।