दिल्ली, भोपाल के रसूखदारों पर रडार, हल्द्वानी हिंसा मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक को पनाह देने वालों की खंगालेंगे कुंडली

Radar on influential people of Delhi, Bhopal, horoscope of those who gave shelter to Haldwani violence mastermind Abdul Malik will be scrutinized.
Radar on influential people of Delhi, Bhopal, horoscope of those who gave shelter to Haldwani violence mastermind Abdul Malik will be scrutinized.
इस खबर को शेयर करें

हल्द्वानी: हल्द्वानी हिंसा के आरोपी अब्दुल मलिक की गिरफ्तारी के बाद पुलिस अब उन रसूखदार लोगों की जांच में जुट गई है। जिन्होंने मलिक को लुकआउट सर्कुलर और वांटेड होने के बाद भी पनाह दी या किसी न किसी तरह उसकी फरार होने में मदद की। पुलिस ने इनमें से कुछ बड़े कारोबारी, राजनीतिक चेहरों का पता भी लगा लिया है। जिसमें दिल्ली से लेकर भोपाल तक कुछ बड़े नाम शामिल हैं। हल्द्वानी में वनभूलपुरा हिंसा के बाद अब्दुल मलिक दिल्ली, गुजरात, चंडीगढ़ और भोपाल समेत कई शहरों पर छिपता रहा।

पुलिस के मुताबिक जहां-जहां मलिक ठहरा वहां उसका शानदार इंतजाम था। पुलिस ने कुछ जगह चिह्नित की हैं, जिन्होंने उसकी मदद की, लेकिन पुलिस को जानकारी नहीं दी। पुलिस की अब तक की जांच में दिल्ली से भोपाल तक के बड़े कारोबारी, राजनीतिक संबंध और ऊंची पहुंच वाले लोग शामिल बताए जा रहे हैं।

मलिक के आने जाने व उसके रहने और एक जगह से दूसरी जगह जाने में किस तरह मदद और जब मलिक खुद फोन का इस्तेमाल नहीं कर रहा था तो आखिर किस तरह से वह फरार होने के लिए लोगों से संपर्क कर रहा था इसका लिंक भी तलाशा जा रहा है। आरोपी अब्दुल मलिक जिन शहरों पर छिपा था, उसका रिकॉर्ड पता किया जा रहा है। उसकी मदद किसने और कैसे की इसकी जानकारी जुटा रहे हैं। वांछित आरोपी को पनाह देने वालों पर भी कार्रवाई की जाएगी।