राहुल गांधी ने सीबीएसई परीक्षाओं के संचालन पर पुनर्विचार करने को कहा

इस खबर को शेयर करें

 

नई दिल्ली: कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों के मद्देनजर, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने सीबीएसई परीक्षाओं के संचालन पर पुनर्विचार करने को कहा है। आपको बता दें कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ को एक पत्र भी लिखा था और सीबीएसई बोर्ड परीक्षा रद्द करने की मांग की थी।

राहुल गांधी ने रविवार को ट्वीट किया, “ विनाशकारी कोरोना दूसरी लहर के मद्देनजर, सीबीएसई परीक्षा फिर से होनी चाहिए। व्यापक निर्णय लेने से पहले सभी हितधारकों से परामर्श किया जाना चाहिए। भारत के युवाओं के भविष्य के साथ खेलने के लिए भारत सरकार कितना मायने रखती है? ‘

 

 

दूसरी ओर, प्रियंका गांधी ने रविवार को शिक्षा मंत्री को लिखे पत्र में कहा कि परीक्षा केंद्रों पर भीड़ के कारण छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित करना असंभव होगा। उन्होंने पत्र में कहा है कि सरकार और केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) को जिम्मेदार ठहराया जाएगा, अगर किसी भी परीक्षा केंद्र में बड़ी संख्या में छात्र संक्रमित होते हैं, तो बढ़ती महामारी के दौरान छात्रों को इन परीक्षाओं में शामिल होने के लिए मजबूर किया जाता है।

प्रियंका गांधी ने कहा, “सरकार और सीबीएसई को इस बात पर विचार करना चाहिए कि क्या वे इस तरह से महामारी से प्रभावित होने वाले छात्रों या अन्य लोगों की कानूनी जिम्मेदारी लेने के लिए तैयार हैं।”

मामले लगातार बढ़ रहे हैं
भारत में कोविद -19 के एक दिन में रिकॉर्ड 1,52,879 नए मामलों के साथ संक्रमण के मामलों की कुल संख्या बढ़कर 1,33,58,805 हो गई, जबकि वर्तमान में देश में इस बीमारी का इलाज करने वाले लोगों की संख्या महामारी बनने लगी है। इसने पहली बार 11 लाख का आंकड़ा पार किया है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा रविवार सुबह आठ बजे तक जारी आंकड़ों के अनुसार, महामारी के कारण एक दिन में 839 लोगों की मौत के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 1,69,275 हो गई है। यह 18 अक्टूबर 2020 से इस बीमारी से एक दिन में जान गंवाने वाले लोगों की सबसे अधिक संख्या है।