राहुल गांधी ने बताई मनपसंद लड़की की खूबियां, बुद्धिमान होना पहली शर्त

अपनी शादी के बारे में राहुल गांधी ने कहा कि जैसे ही उनको कोई इंटेलिजेंट लड़की मिली तो वे शादी कर लेंगे. राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने एक निजी YOU TUBE चैनल पर दिए गए इंटरव्यू के दौरान अपनी निजी जिंदगी पर खुल कर बातचीत की.

Rahul Gandhi told the qualities of his favorite girl, being intelligent is the first condition
Rahul Gandhi told the qualities of his favorite girl, being intelligent is the first condition
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली. अपनी शादी के बारे में राहुल गांधी ने कहा कि जैसे ही उनको कोई इंटेलिजेंट लड़की मिली तो वे शादी कर लेंगे. राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने एक निजी YOU TUBE चैनल पर दिए गए इंटरव्यू के दौरान अपनी निजी जिंदगी पर खुल कर बातचीत की. राहुल गांधी ने इस बातचीत में अपनी पढ़ाई के दौरान स्कूलों और कालेजों में अपने अनुभवों के बारे में खुलकर जवाब दिए. राहुल गांधी ने अपनी निजी जिंदंगी में पसंद और नापसंद पर भी चर्चा की. इस दौरान राहुल गांधी ने कहा कि जब कोई सही लड़की मिलेगी तो शादी (Rahul Gandhi marriage) कर लूंगा. इसके लिए शर्त यही है कि लड़की इंटेलिजेंट होनी चाहिए. राहुल गांधी ने कहा कि उनके माता-पिता की शादी बहुत ही शानदार रही थी और इसलिए विवाह के बारे में उनके ख्याल बहुत ऊंचे हैं. वे अपने लिए भी ऐसे ही किसी जीवन साथी को चाहते हैं.

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि अपनी भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) के दौरान उन्होंने देश की संस्कृति और खानपान को बहुत करीब से देखा और महसूस किया. उन्होंने कहा कि तेलंगाना जैसे कुछ राज्यों में मसालेदार खाने का उपयोग बहुत ज्यादा होता है. राहुल गांधी ने कहा कि अपनी भारत जोड़ो यात्रा में उन्होंने साफ महसूस किया कहा कि कल्चर केवल राज्यों में राज्यों की सीमा पर ही नहीं बल्कि राज्यों के भीतर भी बदलता है. राहुल गांधी ने कहा कि उनको खाने में तंदूरी खाना पंसद है. इसलिए चिकन टिक्का, सीख कबाब और अच्छे आमलेट उनको पंसद है. राहुल गांधी ने कहा कि वे कंट्रोल डाइट लेते हैं और मिठाइयों से बचते हैं. राहुल गांधी ने कहा कि उनको खाने में कटहल और मटर नापंसद है.

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि ज्यादा गुस्सा आने पर वे एकदम चुप हो जाते हैं. राहुल गांधी ने कहा कि उनकी पार्टी के लोग लगातार दबाव डाल रहे हैं. लेकिन उन्होंने इससे साफ मना कर दिया है. भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) के बारे में राहुल गांधी ने कहा कि ये तपस्या है. भारत की संस्कृति में तपस्या का बड़ा महत्व है. इसलिए किसी भी काम को करने में आनेवाली कठिनाइयां एक तरह की तपस्या है. देश में लाखों लोग तपस्या कर रहे हैं.